spot_img

देहरादून पहुंचे शाह, आज करेंगे आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण

HomeNATIONALदेहरादून पहुंचे शाह, आज करेंगे आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर (Barish) देखने को मिला है। बारिश के चलते नदियां उफान पर आ गईं, सड़कें नदी में तब्दील हो गईं और प्राकृतिक आपदा की वजह से अब तक कई 55 की मौत हो गई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंचे हैं। जहां वो आज यानी गुरुवार को बारिश के चलते प्रभावित हुए इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। अमित शाह का देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक स्वागत किया।

भैयाजी ये भी देखे : देश में लोकतंत्र का खत्म होना सोचनीय: सीएम भूपेश

जरूरी दिशा-निर्देश देंगे

केंद्रीय मंत्री अमित शाह गुरुवार को पहले आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सर्वेक्षण के बाद जौलीग्रांट स्थित देहरादून एयरपोर्ट पर अधिकारियों संग बैठक कर, जरूरी दिशा-निर्देश देंगे। जाहिर है कि उत्तराखंड का मौसम (Barish) का हाल देखते हुए राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक अलर्ट है और सूबे को इस हालात से उबारने के लिए जरूरी सहायता दे रही है।

राज्य से केंद्र सरकार अलर्ट

जहां एक ओर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चम्पावत और तल्ला रामगढ़ के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर आपदा से हुए नुकसान की जानकारी ली है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश भाजपा उत्तराखंड (Barish) में आई प्राकृतिक आपदा को देखते हुए बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के सभी कार्यक्रम 24 अक्तूबर तक स्थगित कर दिए हैं। इसके साथ ही शहीद सम्मान यात्रा भी टाल दी गई है। यही नहीं यहां के हालात के मद्देनजर कैबिनेट मंत्रियों ने भी अपने कार्यक्रम को टाल दिया है।

अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • 9:30 बजे राजभवन से जीटीसी हेलीपैड के लिए रवाना होंगे।
  • 9:45 बजे जीटीसी हेलीपैड से बीएसएफ हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे।
  • 11:30 बजे तक आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।
  • 11:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट स्थित राज्य अतिथि गृह पहुंचेंगे।
  • 11:45 से 12:45 बजे तक एयरपोर्ट स्थिति राज्य अतिथि गृह में अधिकारियों संग बैठक करेंगे।
  • 1:00 बजे आईएएफ एयरक्राफ्ट से नई दिल्ली रवाना होंगे।