spot_img

रायपुर में पहली बार होगी आरोग्य भारती के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मण्डल की बैठक

HomeCHHATTISGARHरायपुर में पहली बार होगी आरोग्य भारती के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मण्डल...

रायपुर। राजधानी रायपुर में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में देशभर में काम करने वाला राष्ट्रीय संगठन “आरोग्य भारती” की एक अहम बैठक राजधानी रायपुर में आयोजित की गई है। इस बैठक में आरोग्य भारती के अखिल भारतीय प्रतिनिधि मण्डल के तमाम सदस्य हिस्सा लेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए महंत घासीदास संग्राहलय में चयन…

बैठक रायपुर के वीआईपी रोड स्थित निरंजन धर्मशाला में 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित होगी। इस आयोजन में देशभर से स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य करने वाले कार्यकर्ता (Holistic Medicine) भाग लेंगे। इस आयोजन में पुरे भारत के लगभग सभी स्थानों से आए कार्यकर्ता अपने-अपने स्थानों पर चलाए जा रहे प्रारूपों की प्रदर्शनी भी आयोजित करेंगे।

यह कार्यक्रम सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चलेगा। छत्तीसगढ़ प्रांत के अध्यक्ष अनिल कर्णावट ने बताया कि यह कार्यक्रम पहली बार छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जा रहा है और इससे छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य व्यवस्था तथा योजनाओं को बल मिलेगा।

क्या है आरोग्य भारती

2 नवंबर 2002 को कोच्ची में आरोग्य भारती की स्थापना हुई थी। ये स्वास्थ्य के क्षेत्र में रूचि रखने वाले लोगों का यह एक स्वयंसेवी संगठन है। देशभर के लोगो के लिए सेवा भाव का आधार बनाकर यह संगठन लोगों की सेवा में लगातार कार्य करता आ रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : CG सरकारी नौकरी : फार्मासिस्ट, ड्रेसर, लैब असिस्टेंट समेत तमाम पदों…

आरोग्य भारती का काम देश के लगभग सभी राज्यों में पूरी सक्रियता के साथ ज़ारी है। सूर्य नमस्कार, योग, गांव-गांव में आरोग्य मित्र बनाना, विद्यालयों में स्वास्थ्य प्रबोधन एवं स्वास्थ्य ज्ञान परीक्षा, औषधीय पौधों का परिचय, रोपण, कृषि एवं संरक्षण का काम बड़े मात्र में हो रहे है।