spot_img

सीएम बघेल ने दबाया रिमोट, धू-धू कर जला रावण का पुतला

HomeCHHATTISGARHसीएम बघेल ने दबाया रिमोट, धू-धू कर जला रावण का पुतला

रायपुर। मुख्यमंत्री बघेल ने विजयादशमी पर्व (VIJAYDASHMI PARV) पर राजधानी रायपुर के डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में आयोजित दशहरा-उत्सव में बुराई, अधर्म और असत्य के प्रतीक रावण के पुतले का दहन किया। इस अवसर पर उन्होंने सपरिवार भगवान राम, लक्ष्मण, माता सीता की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

भैयाजी ये भी देखे : मालभाड़ा बढ़ा 13 फीसदी, ट्रांसपाेर्टराें की हड़ताल ख़त्म

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (VIJAYDASHMI PARV) ने अपने उद्बोधन में कहा, कि हर साल हम ऊंचे से ऊंचे पुतला बनाते हैं। पुतला बनाकर यह बताते है, कि अहंकार या बुराई कितनी भी बड़ी हो, उनका सर्वनाश होना सुनिश्चत है। दशहरा पर्व को असत्य पर सत्य की जीत, बुराई पर अच्छाई की जीत और अंधकार पर प्रकाश की जीत के रूप में मनाते हैं।

भगवान श्रीराम का ननिहाल छत्तीसगढ़ रहा है, इसलिए हम लोग श्रीराम को छत्तीसगढ़ (VIJAYDASHMI PARV) की भांजे के रूप में देखते हैं। यहीं छत्तीसगढ़ है, जहां शबरी के जूठे बेर खाये थे।छत्तीसगढ़ के वनों में वनवास के सबसे लंबे समय बिताए, इसलिए वनवासी राम के रूप में भी जानते हैं। छत्तीसगढ़ में 2200 किलोमीटर तक का वन गमन श्रीराम ने किया था, जिसे राम वन गमन परिपथ के रूप में विकसित किया जा रहा है। हम आज संकल्प लेते है, कि छत्तीसगढ़ में रामराज स्थापित करें।