अवैध पटाखों की खेप जब्त, चालक समेत दो पकड़ाए

0
29

बिलासपुर। सिविल लाइन पुलिस ने पटाखों (firecrackers) से भरे वाहन को जब्त किया है। पुलिस ने वाहन चालक व एक युवक को गिरफ्तार लिया है। पुलिस दोनों से पटाखों के संबंध में पूछताछ कर रही है।

सिविल लाइन थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने बताया कि सरजू बगीचा रोड में एक वाहन से भारी मात्रा में पटाखों का परिवहन किया जा रहा है। इस पर पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर मालवाहक को रोक लिया। टीम वाहन चालक राजीव पिल्ले और उसमें सवार अफरोज खान को हिरासत में लेकर वाहन को थाने ले आई। मंगला निवासी अफरोज ने बताया कि वह पटाखों को बेचने के लिए लेकर जा रहा है। इस संबंध में वह बिल और परिवहन की अनुमति नहीं दिखा पाया। इस पर पुलिस ने वाहन में लोड 15 कार्टन पटाखों (firecrackers) को जब्त कर लिया। चालक और युवक से पूछताछ की जा रही है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्‍तीसगढ़ में तत्काल मास्टर प्लान लागू किया जाए: नीति आयोग

सुरक्षा नियम दरकिनार, कई जगह बना रखे हैं गोदाम

शहर में कई जगहों पर पटाखों (firecrackers) का अवैध भंडारण कर इसका विक्रय किया जा रहा है। वहीं, इन गोदामों में सुरक्षा नियमों की अनदेखी की जा रही है। शहर में मुख्य बाजारों के पास ही पटाखों के गोदाम है। इसकी जानकारी पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को भी है। इसके बावजूद इन गोदामों का निरीक्षण तक नहीं किया जा रहा है। पर्व के कारण शहर से लगे कई गोदामों में भारी मात्रा में पटाखों स्टोर कर रखे गए हैं। इसके कारण दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है। इसके बावजूद प्रशासनिक और पुलिस अमला इस पर ठोस कार्रवाई नहीं कर पा रही है।