पुलिस को बताया-ट्राली बैग में ऑटो पार्टस हैं, चेक करने पर मिलीं शराब की 74 बोतलें, तस्कर गिरफ्तार

0
30

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जीआरपी ने ट्रेन से शराब (SHARAB TASKAR) की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्कर 40% छूट पर ब्रांडेड कंपनियों की शराब हरियाणा से खरीदकर भोपाल में खपाते हैं। पुलिस ने इनके पास से 74 बोतल शराब जब्त की है। जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए है। आरोपियों ने पुलिस को चेकिंग के दौरान बताया कि बैग में आटो पार्टस रखे हैं। संदेह होने पर पुलिस ने जब बैग खोलकर देखे तो उसमें शराब मिली। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

भैयाजी ये भी देखे : कांग्रेस नेता के बेटे ने SDOP के साथ की मारपीट, गिरफ्तार

संदिग्धों की जाँच के दौरान कार्रवाई

जीआरपी थाना प्रभारी दिनेश सिंह चौहान ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे पुलिस भोपाल रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध लोगों की जांच कर रही थी। इसी बीच दक्षिण एक्सप्रेस ट्रेन प्लेट फार्म-1 के आगे आउटर में खड़ी हुई। इसी बीच दो लोग ट्रेन से ट्राली बैग, पिट्‌ठू बैग लेकर उतरे। पुलिस ने दोनों यात्रियों से बैग में रखे सामान के बारे में पूछा। इस पर संदिग्ध यात्रियों ने बताया कि बैग में पार्टस रखे हैं। पुलिस को भरोसा नहीं हुआ तो बैग खोलकर देखा। जिसमें 74 बोतल शराब (SHARAB TASKAR)  भरी मिली।आरोपियों की पहचान पिपलानी निवासी विशाल डिमलानी, टीला जमालपुरा निवासी वकार के रूप में हुई है। दोनों का आपराधिक रिकार्ड है।

भोपाल के मुकाबले हरियाणा में शराब 40% सस्ती

आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि भोपाल के मुकाबले हरियाणा में शराब 40%सस्ती (SHARAB TASKAR) है। वह फरीदाबाद, हरियाणा के शराब माफियाओं से शराब खरीदकर लाते हैं। इसके बाद भोपाल में उसे बेच देते हैं। आरोपी तीन माह से शराब की तस्करी कर रहे थे। वह ट्रेन से ही आना-जाना करते हैं।