दुर्गा विसर्जन और दशहरा में पुलिस की तगड़ी व्यवस्था, ड्रोन और कैमरे से निगरानी

0
36

रायपुर। रायपुर पुलिस ने दुर्गा विसर्जन तथा दशहरा पर्व को देखते हुए शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था स्थापित करने हेतु रायपुर पुलिस द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की है।

भैयाजी ये भी देखे : कलेक्टर SP कॉन्फ्रेंस की बदली तारीख, 21 को कलेक्टर्स और 22…

रायपुर जिले के पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने इसके लिए बुधवार को देर रात एक बैठक भी बुलाई थी, जिसमें जिले के तमाम थानों के थाना प्रभारी और सीएसपी मौजूद थे।

दुर्गा विसर्जन और दशहरा के लिए राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना हो एवं शांति पूर्वक कार्यक्रम संपन्न कराने के लिए रायपुर पुलिस ने दुर्गा विसर्जन स्थल एवं दशहरा मैदानों में चाक-चौबंद व्यवस्था की है। दुर्गा विसर्जन एवं दशहरा को देखते हुए 80 से अधिक पेट्रोलिंग तैनात किया गया है।

जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरणों के साथ पुलिस के जवान हरदम तैयार रहेंगे। किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था में बाधा निर्मित होने पर तुरंत कार्यवाही किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त दशहरा मैदान में भी सुरक्षा का चाक चौबंद व्यवस्था बनाया गया है। जिसमें 1500 से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया। शहर में लगे ITMS कैमरों के माध्यम से भी लगातार निगरानी रखी जा रही है।

किसी भी प्रकार के आपराधिक गतिविधियों पर पुलिस की 24 घंटे निगरानी की जा रही है, साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस बल तैनात किया गया है। जो दुर्गा विसर्जन एवम दशहरा मैदान में उपस्थित रहकर संदिग्ध व्यक्तियों पर लगातार निगरानी करेंगे।

सुरक्षा के लिए चलाए जाएंगे ड्रोन

इसके अतिरिक्त ड्रोन के माध्यम से भी शहर के भीतर प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में तथा दुर्गा विसर्जन स्थल एवं दशहरा मैदानों में निगरानी रखी जा रही है, जो लगातार बीट क्षेत्र में संचालित कर किसी भी प्रकार के अपराधिक कृत्य पर तत्काल सुरक्षा व्यवस्था में मदद करेगा।

भैयाजी ये भी देखे : 10वीं 12वीं की परीक्षा के लिए छात्रों को अंतिम अवसर, 20…

वहीं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में असुविधा से बचने तथा सुगम-सुचारू यातायात व्यवस्था हेतु यातायात पेट्रोलिंग एवं अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जो लगातार अपने बीच में उपस्थित रहकर यातायात का संचालन करते हुए सुगम यातायात व्यवस्था बनाए रखेंगे।