spot_img

गृह मंत्री के जिले में किसान ने की आत्महत्या, कारण है यह…

HomeCHHATTISGARHगृह मंत्री के जिले में किसान ने की आत्महत्या, कारण है यह...

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में किसान ने पेड़ से लटक कर अपनी जान दे दी है। किसान के 5 एकड़ में लगी फसल नकली कीटनाशक के कारण बर्बाद हो गई थी। किसान ने आत्महत्या से पहले एक चिट्ठी छोड़ी है और अपनी पीड़ा को बयाँ किया है।

खड़ी फसल हुई बर्बाद
मचांदूर थाना प्रभारी श्याम नेताम ने बताया घटना ग्राम मातरोडीह की है, यहां के किसान डुगेश कुमार निषाद ने आत्महत्या की है, डुगेश कुमार निशाद की खड़ी फसल बारिश की वजह से चौपट हो गई। इस वजह से किसान बेहद सदमे में था। उसकी खुद की डेढ़ एकड़ जमीन थी और चार एकड़ जमीन उसने रेगहा पर ली थी। उसने धान की फसल पांच एकड़ में लगाई थी, जिसमें ब्लास की बीमारी हुई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : IPS आर.के. विज फिर हुए कोरोना पॉजिटिव…

आस-पास के खेतों में अच्छी फसल लहलहा रही थी, जबकि सिर्फ उसकी फसल खराब हो गई थी। इसी वजह से वह बेहद सदमे में था। वह रोज की तरह अपने खेत की ओर गया और देर रात तक वापस नहीं लौटा। रात के वक्त वहां उसने एक सुसाइड नोट लिखा, जिसमें उसने फसल छति का उल्लेख करते हुए इस वजह से मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान होने की बात लिखी है।

गांव में शोक की लहर
किसान का शव रविवार को सुबह उसके खेत की मेढ़ पर एक पेड़ में फांसी पर लटका मिला। इसकी सूचाना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। घटना को लेकर गांव में शोक का माहौल है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को वहां से उतार कर पंचनामे के लिए भेजा है। शव के नजदीक मिले सुसाइड नोट को पुलिस ने जब्त कर लिया है।