spot_img

तेज प्रताप राजद से निष्कासित, चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करने पर रोक

HomeNATIONALतेज प्रताप राजद से निष्कासित, चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करने पर रोक

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने एक सनसनीखेज दावा करते हुए बिहार की सियासत में खलबली मचा दी है। शिवानंद तिवारी का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री और राजद मुखिया लालू प्रसाद यादवके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (tej pratap Yadav) को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। तेज प्रताप यादव (tej pratap Yadav)और तेजस्वी यादव के बीच चल रहे विवादों के बीच शिवानंद तिवारी ने खुलासा किया कि राजद की विरासत पूरी तरह तेजस्वी को सौंपी जा चुकी है और तेज प्रताप को राजद के चुनाव चिह्न लालटेन के इस्तेमाल करने से भी रोक दिया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : मलेरिया की पहली वैक्सीन तैयार, WHO ने दी मंजूरी

लालू परिवार के करीबी है शिवानंद

शिवानंद तिवारी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और वे लालू परिवार के भी काफी करीबी रहे हैं। इसलिए उनके बयान के बाद बिहार की सियासत में सियासी भूचाल आ गया है। लालू के दोनों बेटों के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है और तेज प्रताप समय-समय पर तेजस्वी को घेरते रहे हैं।

तेज प्रताप ने बना लिया है नया संगठन

हाजीपुर के दौरे पर पहुंचे शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेज प्रताप यादव (tej pratap Yadav) ने अपना नया संगठन बना लिया है। और अब वे राजद में नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तेजप्रताप पार्टी में ही नहीं हैं तो उन्हें निष्कासित करने का क्या सवाल है। उन्होंने अपने नए संगठन के साथ लालटेन चुनाव चिह्न का इस्तेमाल किया था, लेकिन पार्टी की ओर से उन्हें स्पष्ट कर दिया गया है कि वे इस चुनाव चिह्न का इस्तेमाल नहीं कर सकते। उन्होंने खुद इस बात को कबूल किया है कि उन्हें लालटेन निशान के इस्तेमाल से रोका गया है। इसका संदेश पूरी तरह साफ है कि वे अब राजद का हिस्सा नहीं है।