spot_img

पिता जी को दिल्ली में बंधक बनाया गया: तेज प्रताप

HomeNATIONALपिता जी को दिल्ली में बंधक बनाया गया: तेज प्रताप

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में लालू प्रसाद यादव के दो बेटों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच घमासान तेज होने की आशंका प्रबल हो गई है। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शनिवार को एक कार्यक्रम में अपने पिता को दिल्ली में बंधक बनाए जाने का बड़ा आरोप लगाकर सनसनी फैला दी।

तेज प्रताप ने कहा कि मेरे पिता को बंधक बनाने का काम उन लोगों ने किया है जो पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष (RJD) बनने का सपना देख रहे हैं। हालांकि अपने संबोधन के दौरान तेज प्रताप ने किसी का नाम तो नहीं लिया मगर माना जा रहा है कि उनका इशारा साफ तौर पर तेजस्वी यादव की ओर ही है। उनका इशारा इसलिए भी साफ माना जा रहा है क्योंकि उन्होंने यह भी कहा कि सब लोग इस काम को करने वाले का नाम जानते हैं। इसलिए नाम लेने से क्या फायदा। सियासी जानकारों का मानना है कि राजद में दोनों भाइयों के बीच वर्चस्व की जंग लगातार तीखी होती जा रही है। कभी तेजस्वी को अर्जुन और खुद को उनका कृष्ण बताने वाले तेज प्रताप की इन दिनों तेजस्वी से दूरियां लगातार बढ़ती जा रही हैं।

भैयाजी ये भी देखे : नवरात्र पर होगा एकमात्र काैशल्या माता मंदिर का उद्घाटन

नवगठित संगठन की कार्यशाला में सियासी धमाका

लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने हाल में छात्र जनशक्ति परिषद का गठन किया है। शनिवार को वे इसी संगठन की ओर से पटना में आयोजित कार्यशाला में बोल रहे थे। इस नवगठित संगठन की ओर से ‘राजनीति सीखो नेतृत्व करो’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया था। इसी कार्यशाला में तेज प्रताप ने बड़ा आरोप लगाकर सियासी धमाका कर दिया। इस मौके पर उन्होंने अपने पुराने संगठन धर्मनिरपेक्ष स्वयंसेवक संघ का विलय छात्र जनशक्ति परिषद में करने की घोषणा भी की।

लालू को नहीं आने दे रहे पटना

अपने संबोधन के दौरान तेज प्रताप ने कहा कि कुछ लोगों की साजिशों की बदौलत राजद (RJD) को लगातार जनता से दूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे अपने पिता लालू प्रसाद यादव को पटना लाकर अपने साथ रखना चाहते हैं । मगर कुछ लोग उन्हें दिल्ली में बंधक बनाए हुए हैं। तेज प्रताप ने कहा कि पिताजी के पटना में रहने के दौरान हमारे घर का दरवाजा हर किसी के लिए खुला रहता था। वे आउटहाउस में बैठकर आने वाले सभी आम लोगों से मिला करते थे। लेकिन अब कुछ लोगों ने सब कुछ बदल दिया है।

मीसा के घर पर रह रहे हैं लालू

मालूम हो कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद इन दिनों दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। वे अपनी सांसद बेटी मीसा यादव के घर पर रह रहे हैं। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी लालू यादव की सेवा के लिए वहीं मौजूद हैं। उनके कई बार पटना आने की चर्चा हुई । मगर तेजस्वी यादव हमेशा यह कहते रहे हैं कि वे स्वस्थ होने के बाद ही पटना लौटेंगे।