spot_img

छत्तीसगढ़ NSUI के नए अध्यक्ष अब नीरज पांडे

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ NSUI के नए अध्यक्ष अब नीरज पांडे

रायपुर। छत्तीसगढ़ NSUI के नए अध्यक्ष अब नीरज पांडे होंगे। शनिवार को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणु गोपाल के दफ्तर से एक आदेश जारी कर दिया गया है। बीते कुछ दिनों से NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के साथ नीरज भी दिल्ली में ही डेरा डाले हुए थे। नीरज, आकाश के बेहद करीबी माने जाते हैं। अब खबरें ये भी सामने आ रही हैं कि आकाश शर्मा को युवा कांग्रेस में अहम पद दिया जा सकता हैं।

भैयाजी ये भी देखे : कंगना बनीं ODOP योजना की ब्रांड एंबेसडर, CM से मुलाकात की

जातिगत समीकरण की अनदेखी से नाराजगी

अब NSUI में कार्यकर्ताओं का एक बड़ा खेमा जातिगत समीकरणों का ध्यान न रखे जाने से नाराज है। पिछले कुछ समय से NSUI के बड़े पदाधिकारियों में ब्राह्मणों को प्राथमिकता मिलती रही है। दूसरे समुदाय के कार्यकर्ताओं की नाराजगी की चर्चा अब सामने आ रही है।

इन्होने की थी दावेदार

इस बार प्रदेश अध्यक्ष के लिए रायपुर से भावेश शुक्ला, अमित शर्मा, हनी बग्गा, बिलासपुर से तनमीत छाबड़ा, राजा देवांगन धमतरी से, चमन साहू कांकेर से, विवेक यदू भाटापारा, निखिलकांत साहू महासमुंद और शुभम पेंड्रो गौरेला से दावेदारी कर रहे थे, मगर पार्टी ने एक बार फिर से नीरज पांडे को कमान सौंपी है। NSUI सूत्रों के मुताबिक इससे अब दूसरे समुदाय के नेता तो सालों से NSUI में सक्रिय हैं, नाराज हैं। नए अध्यक्ष के लिए इस नाराजगी के बीच काम करना मुश्किल माना जा रहा है।