spot_img

आयुष्मान भारत शिविर का आयोजन, मेनन ने योजना को बताया गरीबो के लिए वरदान

HomeCHHATTISGARHआयुष्मान भारत शिविर का आयोजन, मेनन ने योजना को बताया गरीबो के...

गरियाबंद। नगर पालिका गरियाबंद में आयुष्मान भारत के कार्ड बनाने के साथ समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार ने गंभीरता से नगरवासियो की समस्याओं को सुना और उसका निराकरण भी किया। नगर के वार्ड क्रमांक 12 में इस शिविर का आयोजन किया गया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला का केंद्र सरकार पर हमला, कहा “असल…

शिविर के दौरान नपा अध्यक्ष गफ्फु मेमन सौ से अधिक हितग्राहियो को आयुष्मान कार्ड वितरण किए। वही राशन कार्ड और पीएम आवास से संबंधित दर्जनो आवदनो का भी निराकरण किया गया। इस दौरान शिविर में दौरान आंगनबाड़ी केन्द्र तलाबपारा की कार्यकर्ता लक्ष्मी सोनी की मांग पर नपा अध्यक्ष मेमन ने तत्काल गैस चुल्हा सहित पूरी कीट उपलब्ध कराई। सोनी ने बच्चो के लिए भोजन बनाने गैस चुल्हा की मांग की थी।

गरियाबंद के वार्ड क्रमांक 12 में जनसमस्या निवारण सह आयुष्मान कार्ड वितरण शिविर में वार्ड क्रमांक 11,12, 13 और 14 के निवासियो को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने आयुष्मान कार्ड वितरण करते के साथ ही लोगो से रूबरू मिलकर उनकी समस्या सुनी और सहजता से उनका निराकरण भी किया। नपा अध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी सभी समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा।

आयुष्मान भारत योजना है वरदान-मेनन

शिविर में नपा अध्यक्ष मेमन ने आयुष्मान योजना के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबो और वंचित परिवारो को स्वास्थ्य लाभ पहुॅचाने बड़ी और महत्वूपर्ण स्वास्थ्य योजना लागु की है। इसका उद्देश्य गरीब परिवारो को प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक का मुफ़्त इलाज उपलब्ध कराना हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : कवासी लखमा ने देखा एथनॉल उत्पादन करने वाला प्लांट, ली जानकारी

लाभार्थी को गंभीर बीमारियों जैसे ह्दय रोग, किडनी रोग, घुटना प्रत्यारोपण, कैंसर, मोतियाबिंद और सर्जरी इत्यादी की सुविधा भी इसमें दी गई है। इसका लाभ पूरे देश में किसी भी सार्वजनिक या निजी सूचीबद्ध अस्पताल में उठा सकतें हैं।