spot_img

साइबर ठगों ने दंपत्ति से ये काम करवाकर ठगे 80 हजार, बैंक से फोन आने पर रहे सावधान

HomeCHHATTISGARHBILASPURसाइबर ठगों ने दंपत्ति से ये काम करवाकर ठगे 80 हजार, बैंक...

बिलासपुर। बीमा की रकम पर ब्याज का लालच देकर दंपती से साइबर ठगों (CyberThag) ने 80 हजार की ठगी कर ली। दंपत्ति की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने जुर्म दर्ज कर जांच में लिया है।

तालापारा निवासी मोहम्मद अजहर अहमद ने अपनी शिकायत में विवेचना अधिकारियों को बताया, कि 29 सितंबर को उन्हें अनजान नंबर (CyberThag) से काल आया था। काल करने वाले ने खुद को HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का कर्मचारी बताया। उसने बीमा पालिसी की रकम पर ब्याज मिलने की बात कही। इसके लिए उसने खाता धारक की कस्टमर आइडी मांगी।

अजहर ने कस्मर आइडी नहीं होने की बात कही। साथ ही कस्टमर आइडी कहां से मिलेगा यह भी पूछा। इस पर फोन करने वाले ने आनलाइन रिक्वेस्ट डालने को कहा। साथ ही थोड़ी देर में प्रक्रिया पूरी करने की बात कही। थोड़ी देर बाद फोन आया। फोन करने वाले आईडी वाट्सअप नंबर पर मांगी। बीमा किस्त बकाया होने पर कॉलर ने ब्याज ना मिलने की बात कही। ब्याज मिलने के लालच पर आरोपियों ने अजहर से 3 किश्तों में 80 हजार रुपए लिए। मैसेज आने पर अजहर ने बैंक में बात की तो पता चला, कि उनके अकाउंट से अलग-अलग पॉलिसी ली गई है। पीडि़त की शिकातय (CyberThag) पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।