spot_img

बीजापुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ताड़मेटला कांड में शामिल 8 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ताड़मेटला कांड में शामिल 8 लाख...

बीजापुर। बीजापुर पुलिस को माओवादी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस और सुरक्षा बलों की टीम को सर्चिंग के दौरान आठ लाख रुपए का इनामी नक्सली पकड़ाया है।

बीजापुर एसपी से इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि थाना तर्रेम से जिला बल, एसटीएफ एवं केरिपु 222 का संयुक्त बल पटेलपारा, गोलगुण्डा की ओर निकली थी।

जंगलों में सर्चिंग अभियान के दौरान पटेलपारा एवं गोलगुण्डा के बीच से PLGA बटालियन नम्बर 01 का सक्रिय माओवादी मोती राम अवलम निवासी कांडका स्कूलपारा थाना नैमेड़ को पकड़ा गया।

जिस पर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 8 लाख का इनाम घोषित है। एसपी बीजापुर ने बताया कि गिरफ्त में आया माओवादी मोती राम अवलम कई मामलों में संलिप्त था, इसके खिलाफ जिलों के विभिन्न थानों में कई मामलों में अपराध भी दर्ज है।

नक्सली मोती राम अवलम इन घटनाओं में था शामिल

1. वर्ष 2010 में ताड़मेड़ला जिला सुकमा में सुरक्षा बलों पर अटैक की घटना में शामिल था जिसमें 76 केरिपु बल के जवान शहीद हुये थे।

2. वर्ष 2015 में ग्राम टोण्डामरका थाना चिंतागुफा जिला सुकमा में सुरक्षा बलों पर अटैक की घटना में शामिल जिसमें 05 जवान शहीद हुये थे।

3. वर्ष 2016 में ग्राम कसालपाड़ थाना चिंतागुफा जिला सुकमा में केरिपु बल की सर्चिंग पार्टी पर हमला जिसमें 16 जवान शहीद हुये थे।

4. वर्ष 2016 ग्राम पिड़मेल थाना दोरनापाल में एसटीएफ की सर्चिंग पार्टी पर हमला जिसमें 05 जवान शहीद हुये थे।

5. वर्ष 2017 को रोड ओपनिंग पार्टी पर एम्बुश लगाकर हमला जिसमें 25 जवान शहीद हुये थे।

6. दिनांक 19.1.2021 को थाना तर्रेम क्षेत्रान्तर्गत पूर्वती और पेद्दागेलुर के मध्य जंगलों में सुरक्षा बलों पर सिरियल ब्लास्ट एवं फायरिंग करने की घटना में शामिल था।