spot_img

Crime : कुशालपुर में हुई लाखों की चोरी का खुलासा, ऐसे मिला सुराग़

HomeCHHATTISGARHCrime : कुशालपुर में हुई लाखों की चोरी का खुलासा, ऐसे मिला...

रायपुर। शहर के कुशालपुर इलाके में सुने मकान में लाखों के जेवर व नकदी की चोरी मामलें में पुलिस ने दो आरोपियों को धर दबोचा है। पुलिस ने इन दोनों आरोपी की निशानदेही पर इनके कब्जे से 15 लाख के जेवरात और नकदी बरामद किया है।
गौरतलब है कि हफ्तेभर पहले कुशालपुर निवासी राजेंद्र ओझा के सूने मकान में चोरी हुई थी। इस चोरी में ओझा के घर की आलमारी में रखे जेवरात और एक लाख रुपए नक़द पार हुए थे जिसकी कुल क़ीमत ओझा ने 15 लाख रुपए बताए थे। मामलें में रिपोर्ट दर्ज़ करने के बाद पुलिस की जाँच पड़ताल दुर्ग जिले के गांव तक जा पहुंची। जिसके बाद आरोपियों की गिरफ़्तारी भी यहीं से हुई। गिरफ्तारी के बाद आरोपी विजय शर्मा ने कबूल किया कि उसने ही 26 सितंबर की रात की कुशालपुर स्थित रिटायर्ड बिजली अधिकारी राजेंद्र ओझा के सूने मकान से 17 लाख के जेवर और नकदी चोरी कर की थी।

भैयाजी ये भी देखे : डॉ रमन की चिट्ठी पर बोले कांग्रेसी, “पत्र लिखने के जगह करें पश्चाताप”

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया ” मौके पर छानबीन से ऐसा लगा के किसी शातिर चोर ने ही घटना को अंजाम दिया है। जिसके बाद आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों की छानबीन से इनका क्लू पुलिस टीम को मिला। जिसके बाद जिस पर टीम द्वारा साहू पारा अमलेश्वर दुर्ग निवासी विजय शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की है।

पूछताछ करने पर विजय शर्मा बार – बार अपना बयान बदल रहा था, एवं किसी भी प्रकार से चोरी की उक्त घटना में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था। गौरतलब है कि विजय शर्मा पूर्व में भी थाना टिकरापारा रायपुर से चोरी के प्रकरण में जेल जा चुका है। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम जुमला कीमती लगभग 17,02,500/-और घटना में प्रयुक्त सायकल को जप्त किया गया।