spot_img

छत्तीसगढ़ में शुरू होगी बैडमिंटन अकादमी : CM बघेल

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में शुरू होगी बैडमिंटन अकादमी : CM बघेल

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बैडमिंटन अकादमी शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने सोमवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित विभिन्न् खेल संघों के प्रतिनिधियों और खिलाड़ियों की बैठक में यह घोषणा की।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL)  ने कहा कि राज्य में खेलों के विकास क लिए धनराशि की कमी नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में खेल सुविधाओं की बढ़ोतरी और खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए खेल विकास प्राधिकरण का गठन किया गया है। इस प्राधिकरण की समिति में जल्द ही खिलाड़ियों की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य के बड़े उद्योगों को स्टेडियम के रख-रखाव और कोच की नियुक्ति सहित खिलाड़ियों के लिए आवासीय सुविधा और डाइट की जिम्मेदारी दी जाएगी।

सीएसआर मद से होगा काम

सीएसआर मद से उद्योगों द्वारा ये सभी व्यवस्थाएं की जाएंगी। चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि उद्योगों के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोचों को कांट्रेक बेस पर रखा जा सकता है। उन्होंने सभी खेल संघों से उनके खेल से संबंधित कोच रखने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को निखारने में कोच की महत्वपूर्ण भूमिका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस और वन विभाग के समान अन्य विभागों में खिलाड़ियों को नियुक्ति का प्रावधान करने के लिए राज्य सरकार (CM BHUPESH BAGHEL)  द्वारा विचार किया जाएगा।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल भी वर्चुअल रूप से जुड़े। बैठक में संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, विभागीय सचिव नीलम नामदेव एक्‍का, संचालक खेल श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा, राज्य ओलंपिक संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा समेत विभिन्न् खेल संघों के प्रतिनिधि शामिल हुए।