spot_img

डैनिल मेदवेदेव ने जीता यूस ओपन चैंपियनशिप

HomeINTERNATIONALडैनिल मेदवेदेव ने जीता यूस ओपन चैंपियनशिप

न्यूयॉक। रूस के डैनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) यूस ओपन चैंपियन बन गए हैं। डैनिल मेदवेदेव ने विश्व के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को यूएस ओपन फाइनल में सीधे सेटों में हराया। इसी के साथ जोकोविच के कैलेंडर ग्रैंड स्लैम का सपना टूट गया। जोकोविच ने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ओपन, फ्रैंच ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था। मेदवेदेव ने जोकोविच को 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर यूएस ओपन जीतने के सपने को तोड़ दिया।

मेदवेदेव पहली बार एटीपी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, डेनियल (Daniil Medvedev) को बधाई, उन्होंने कहा, अगर कोई है जो इस समय ग्रैंड स्लैम खिताब का हकदार है तो वो आप है। 2019 यूएस ओपन के रनरअप रहे मेदवेदेव ने अपने तीसरे स्लैम फाइनल में पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है।

भैयाजी ये भी देखे : प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लडा जाएगा उत्तर प्रदेश चुनाव: सलमान खुर्शीद

अगर नोवाक जोकोविच खिताब जीत जाते तो यह उनका 21वां ग्रैंडस्लैम होता। वह अभी 20 ग्रैंडस्लैम खिताब के साथ रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी पर हैं। आपको बता दे, कि रूस के 25 साल के मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने सेमीफाइनल में कनाडा के 12वें वरीय फेलिक्स ऑगर एलियासिमे को 6-4 7-5 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। 2019 अमेरिकी ओपन फाइनल में उन्हें नडाल ने हराया था।