spot_img

गुटखा तस्करी करते ई-रिक्शा चालक गिरफ्तार, पुलिस ने दो कारोबारियों को भी पकड़ा

HomeCHHATTISGARHगुटखा तस्करी करते ई-रिक्शा चालक गिरफ्तार, पुलिस ने दो कारोबारियों को भी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ई-रिक्शे के माध्यम से गुटखा (GUTHKA) की अवैध तस्करी करने वाले शातिर आरोपी को गंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बोरियों में भरे गुटखे को रायपुर के गली मोहल्ले की दुकानों में खपाने की तैयारी थी। मुखबिरों से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने इस गुटखे से भरीं बोरियों को बरामद करने में कामयाबी हासिल की। पुलिस ने मामलें में दो कारोबारी और रिक्शा चालक को पकड़ा है। आरोपी कारोबारियों का नाम मनोज और विरेंद्र अग्रवाल एवं रिक्शा चालक का नाम हेमंत पुलिस द्वारा बताया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : विधायक पुत्र अमन मंडावी को 10 युवको ने पीटा, पुलिस ने 6 घंटे में 2 आरोपियों को पकड़ा

मुखबिर ने दी थी सूचना

गंज पुलिस के अनुसार जब्त गुटखा (GUTHKA)  की कीमत लाखों रुपए की है। रविवार की दोपहर को मुखबिर से सूचना मिली थी, कि ई-रिक्शा में गुटखा की खेप भरी हुई है। मुखबिर की सूचना पर गंज पुलिस ने फाफाडीह स्थित ब्रिज के नीचे दबिश देकर रिक्शा चालक हेमंत को पकड़ा। रिक्शा चालक हेमंत की निशानदेही पर पुलिस ने विरेंद्र अग्रवाल और विरेंद्र की निशानदेही पर मनोज को पकड़ा है। कारोबारी गुटखे से जुड़ा कोई बिल या दस्तावेज पेश नहीं कर पाए हैं। पुलिस को शक है कि टैक्स चोरी या स्टॉक चोरी की वजह से चोरी छिपे गुटखा छोटी दुकानों में भेजने की तैयारी रही होगी, फिललहाल जांच जारी है।

आउटर के थानों में कारोबार

राजधानी में गुटखा अवैध (GUTHKA)  रूप से खपाने का काम वर्षों से चल रहा है। पूर्व में राजधानी के मंदिर हसौद इलाके में अैध गुटखा फैक्ट्री पर पुलिस ने दबिश दी थी। इस फैक्ट्री का संचालक कौन था? आज तक पुलिस पता नहीं लगा पाई है। मंदिर हसौद के अलावा राजधानी के कबीर नगर इलाके और आमानाका थानाक्षेत्र में गुटखा की अवैध रूप से खरीद फरोख्त कारोबारियों द्वारा की जा रही है।