spot_img

IPL 2020 : दिल्ली DC और कोलकाता KKR के बीच होगी भिड़ंत

HomeSPORTSIPL 2020 : दिल्ली DC और कोलकाता KKR के बीच होगी भिड़ंत

वेबडेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में आज का मैच UAE के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) आमने सामने होगी। आज के इस मैच में दिल्ली इस सीजन में मिली पहली हार के बाद आज मैदान में उतरेगी। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) राजस्थान रॉयल्स (RR) जैसी धाकड़ टीम को हराने की वज़ह से आत्मविश्वास से लबरेज़ है।

हालाँकि IPL 2020 में दिल्ली (DC) जैसी एक मज़बूत टीम को केवल एक हार से हल्के में लेना गलती साबित हो सकती है। दिल्ली कैपिटल्स में बैटिंग ऑर्डर काफी मजबूत है। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने पिछले मैच में जिस तरह से कप्तानी की थी और अपने गेंदबाजों का अच्छे से इस्तेमाल किया था, उस पर आज दिल्ली की टीम रणनीति बनाकर ही उतरेगी। चूँकि सनराइज़र्स हैदराबाद से मिली हार में SRH की अच्छी गेंदबाज़ी के सामने दिल्ली का बल्ला नहीं चल पाया था।

इनका बोलेगा बल्ला
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के आज के मैच में रनों की बारिश हो सकती है। दिल्ली (DC) की बल्लेबाजी में बड़ा नाम ऋषभ पंत का है। हालांकि पंत के मूल खेल के प्रदर्शन की इस सीजन में जरुरत आज है। कयास लगाए जा रहे है के आज के मैच में पंत का बल्ला जमकर बोलेगा। पंत के बाद टीम में युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ है, शॉ एक अर्धशतक भी जड़ चुके है। साथ ही टीम में शिखर धवन का बल्ला भी चल रहा है। यही हाल बाकी के बल्लेबाजों का। दिल्ली के बल्लेबाजों ने अभी तक संयुक्त रूप से अच्छा किया है लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने स्डैंटआउट पारी नहीं खेली है।
वहीँ कोलकाता में शुभमन गिल फॉर्म में हैं। इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल भी धीरे-धीरे फ्लो में आ रहे हैं। चिंता है तो गिल के साथ एक अच्छी सलामी जोड़ीदार की।

ये है बॉलिंग लाइन
गेंदबाजी में दिल्ली बेहद मजबूत है। कैगिसो रबादा, एनरिक नोर्टजे अपने बेहतरीन खेल दिखा रहे है। उनका साथ देने पिछले मैच से ईशांत शर्मा भी आहिस्ते आहिस्ते वापसी कर रहे है। स्पिन में आईपीएल इतिहास के सबसे सफल स्पिनरों में से एक अमित मिश्रा भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं, लेकिन रविचंद्रन अश्विन आते हैं तो मिश्रा को ड्रेसिंग रूप में बैठना पड़ सकता है।
वहीं गेंदबाजी में तो कोलकाता के पास पैट कमिंस के अनुभव के अलावा शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी की युवा जोड़ी है जो बेहद असरदार साबित हो रही है। स्पिन में कुलदीप यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की तिकड़ी भी अच्छा कर रही है।

भैयाजी ये भी पढ़े : IPL 2020 : सनराइजर्स का उदय…

टीमें (सम्भावित) :
KKR : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्र रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।

Delhi capitals : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे।