spot_img

बड़ी ख़बर : ग्रामीण की हत्या, लूट और आगजनी में शामिल 05 नक्सली गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : ग्रामीण की हत्या, लूट और आगजनी में शामिल 05...

बीजापुर। बस्तर संभाग के बीजापुर जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन पांचो के खिलाफ जिले के अलग अलग थानों में अपराध दर्ज़ है, साथ ही लंबे से पुलिस को इनकी तलाश थी।

इन नक्सलियों की गिरफ़्तारी डीआरजी थाना नैमेड, नेलसनार और सीआरपीएफ की 222 और 199 बटालियन की एक ज्वाइंट टीम ने सर्च ऑपरेशन चला कर की है।

भैयाजी ये भी देखे : टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के भारतीय दल से मिले पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक बीजापुर में माओवादियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान में थाना नैमेड़ से एक संयुक्त टीम कैका, कडेर, जपेली की ओर निकली थी। इस संयुक्त पार्टी को कडेर और जपेली के मध्य जंगलों में सर्चिंग के दौरान 03 माओवादियों की गिरफ्तारी में सफलता मिली है। जिसमें कमलू ओयाम, मनीष कलमूम, गुडडु हेमला को गिरफ्तार किया गया।

बीजापुर एसपी ने बताया कि ये तीनों नक्सली थाना नैमेड़ क्षेत्रान्तगर्त मिनगाचल में 11 अप्रेल 2021 को निमार्णाधीन वाटर प्लांट में लगे वाहनों की आगजनी की घटना में शामिल थे।

इधर थाना मिरतुर, नेलसनार एंव सीआरपीएफ की 199 बटालियन की एक ज्वाइंट टीम ने पाटीर मिरतुर क्षेत्रान्तगर्त मुण्डेर, फुलगटटा की ओर सर्चिंग अभियान पर निकली थी। जिसमें सर्चिंग के दौरान मुण्डेर के जंगलों से 02 माओवादी को पकड़ने में सफलता पाई है।

पकडे गए माओवादी बिज्जा उर्फ़ बीजा कड़ती और मुड़ा को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये माओवादी बिज्जा उर्फ़ बीजा कड़ती थाना नेलसनार क्षेत्र में 29 नवंबर 2008 को तालनार में भूतपूर्व सरपंच लक्ष्मण कश्यप की हत्या और 17 जनवरी 2009 को तालनार निवासी छन्नु कश्यप के घर से दैनिक उपयोग की सामग्री लूट की घटना में शामिल था।

भैयाजी ये भी देखे : अंबिकापुर में हत्या मामलें में सीएम भड़के, अफसरों से कहा “बर्दाश्त…

इसके विरूद्ध थाना नेलसनार में 02 स्थाई वांरट लंबित है। इधर दूसरा माओवादी मुड़ा ओयामी थाना मिरतुर क्षेत्र में 27 जुलाई 2007 को फुलगट्टा कड़ियारपारा में ग्रामीण की हत्या करने की घटना में शामिल था। इसके विरूद्ध थाना मिरतुर में 01 स्थाई वारंट भी लंबित है।