spot_img

भैया जी स्पेशल: केंद्र के कृषि कानून के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस चलाएगी हस्ताक्षर अभियान

HomeNATIONALभैया जी स्पेशल: केंद्र के कृषि कानून के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस...

रायपुर। कृषि कानून पारित होने के बाद कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों में कृषि काननू के विरोध में कानून बनाने का निर्देश दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष का निर्देश मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Signature campaign) के पदाधिकारियों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

कृषि काननू से बनाने से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी काूनन के विरोध में हस्ताक्षर अभियान (Signature campaign) चलाएगी। हस्ताक्षर अभियान के साथ पत्र राष्ट्रपति के नाम संलग्न करेगी और कृषि काननू वापस लेने की अपील करेगी। राष्ट्रपति पत्र का जवाब नहीं देंगे या कानून वापस नहीं लेगे तो कृषि कानून को लागू करने की प्रक्रिया प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी शुरू कर देंगे।

इस तरह से चलेगा हस्ताक्षर अभियान

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने कृषि कानून के विरोध में हस्ताक्षर अभियान (Signature campaign) चलाने के लिए एक फारमेट बनाया है। फारमेट में किसान, खेत मजदूर, मंडी दुकानदार, मजदूर, एपीएमसी कर्मचारी संगठन का नाम, उनका पता, मोबाइल नंबर और हस्ताक्षर दर्ज कराएगी। यह अभियान ब्लाक स्तर से शुरू होकर प्रदेश स्तर पर खत्म होगा। अभियान के तहत लाखांे हस्ताक्षर कराने का निर्णय प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने लिया है।