spot_img

LIC स्थापना दिवस पर कर्मियों ने बनाई मानव श्रृंखला, IPO को बताया नुकसानदायक

HomeCHHATTISGARHLIC स्थापना दिवस पर कर्मियों ने बनाई मानव श्रृंखला, IPO को बताया...

रायपुर। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने 65 वर्ष पूर्ण कर 66 वें वर्ष में प्रवेश किया। इस दौरान गुरूवार को राजधानी रायपुर समेत समूचे मध्य क्षेत्र के 140 से अधिक स्थानों पर बीमा कर्मियों ने मानव श्रृंखला बनाई।

इस श्रृंखला से उन्होंने एल आई सी के आईपीओ के केंद्र सरकार के फैसले को वापस लेने की मांग रखी और इसे देश के लिए नुकसानदायक बताया।

भैयाजी ये भी देखे : डॉ रमन ने साधा सरकार पर निशाना, नक्सलवाद पर ढिलाई बरतने…

रायपुर में मानव श्रृंखला में शामिल साथियों व नागरिकों को संबोधित करते हुए सी जेड आई ई ए के महासचिव धर्मराज महापात्र ने कहा कि “ऐसा कर सरकार अपने संसाधन निजी पूंजी को सौप रही है। आज जीवन बीमा का पर्याय हो चुका है भारतीय जीवन बीमा निगम। वास्तव में यह एक भारतीय जनमानस के अप्रतिम विश्वास का प्रतीक बन चुका है।

बड़े बड़े अर्थशास्त्रियों और वित्तीय विश्लेषकों का यह स्पष्ट मानना है कि भारतीय जीवन बीमा निगम भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।” LIC के आईपीओ से कर्मचारियों का यह मानना है कि “इससे निजीकरण को बढ़ावा मिलेगा और देश की अर्थव्यवस्था कमजोर होगी। आर्थिक रूप से समृद्ध और शक्तिशाली संस्थान के आइपीओ की जरूरत ही क्या है ?

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट, रोड ओपनिंग पार्टी का एक…

बिना मांगे जब संस्थान करोड़ों रुपए का लाभांश और सामाजिक कल्याण की योजनाओं तथा विकास के इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए करोड़ों रुपए दे रही है तब उस संस्थान का आईपीओ जारी करना कौन से अर्थशास्त्र का सिद्धांत है यह समझ से परे है।” सभा का संचालन संगठन का मंडलीय महासचिव सुरेंद्र शर्मा व अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष अलेकजेंडर तिर्की ने की। इसमें बड़ी संख्या में बीमा कर्मियों व आम नागरिक शिरकत किए।