spot_img

सबसे ज्यादा चर्च भाजपा काल में बने: सीएम भूपेश

HomeCHHATTISGARHसबसे ज्यादा चर्च भाजपा काल में बने: सीएम भूपेश

रायपुर। बीजेपी के धर्मांतरण मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने पलटवार किया है। मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा, कि छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा चर्च अगर बने हैं, तो वो भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में बने हैं। यह तो उलटा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात हो गयी, आज वो सत्ता में नहीं है, तो उन्हें सत्ता में वापसी के लिए धर्मांतरण का एक सहारा चाहिये।

भैयाजी ये भी देखे : चिंतन शिविर live : डी पुरंदेश्वरी ने कहा “भाजपा विकास के…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) अमरकंटक रवाना होने से पहले हैलीपेड पर मीडिया से बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने धर्मांतरण के आरोपों पर बीजेपी के आड़े हाथों लिया। सीएम बघेलने कहा, कि हम अलग-अलग धर्म के लोग है, अलग-अलग जगहों पर निवास करते हैं, जहां जनसंख्या ज्यादा होती है, वहां आस्था के केंद्र बन जाते हैं। जहां हिंदू की बस्ती होगी, वहां मंदिर बनता है, जहां सतनामी की बस्ती है, वहां जैतखाम होता है, सिक्खों की बस्ती है तो गुरुदारा बन जाता है, मुस्लिम जहां ज्यादा हैं वहां मस्जिद बन जाता है और जहां ईसाई ज्यादा होते हैं, वहां चर्च बनता है। तो पहले समुदाय जाता है और फिर वहां धार्मिक केंद्र बनते हैं।

15 साल के कुशासन पर हो रही चर्चा

सीएम भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) ने भारतीय जनता पार्टी के चिंतन शिविर की चर्चा करते हुए कहा कि जो बातें मीडिया में देखने को मिली है, उसमें यही बात देखने को मिल रही है, कि वहां 15 साल के कुशासन पर चर्चा हो रही है। रमन सरकार के 15 साल के कार्यकाल को कटघरे में खड़ा किया गया है। उसी में धर्मांतरण की भी बातें आ रही है, भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में जितने चर्च बने हैं बस्तर में, वो आंकड़े उठाकर देख लीजिये, ये किस मुंह से धर्मांतरण की बात करते हैं।