spot_img

रसोई गैस के बढे दाम पर भड़की महिला कांग्रेस, कहा-“अब चूल्हा जलाने की नौबत…”

HomeCHHATTISGARHरसोई गैस के बढे दाम पर भड़की महिला कांग्रेस, कहा-"अब चूल्हा जलाने...

रायपुर। रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ती महंगाई पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है। प्रवक्ता राजपूत ने कहा कि “केंद्र सरकार कृषि अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के बाद अब वह घरेलू अर्थव्यवस्था को भी चौपट करने में लग गई है।

भैयाजी ये भी देखे : अब स्कूलों में लगेंगी सभी कक्षाएं, विभाग ने ज़ारी किए आदेश…गाइडलाइन…

पंद्रह दिनों में दो बार रसोई गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपये के वृद्धि हो जाने से महिलाएं बहुत ही व्यथित एवं चिंतित हैं। रसोई गैस सिलेंडर भरवाने के लिए अब 956 रूपये देना होगा।

जो मध्यम एवं गरीब परिवार के लिये ये राशि बहुत बड़ी हो जाती है लगातार रसोई गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि होती जा रही है गांव में तो महिलाएं लकड़ी के चूल्हे से खाना बनाती ही है अब शहर में भी महिलाएं लकड़ी एवं छेना के चूल्हे जलाने को मजबूर हैं।”

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि “भाजपा जबसे सत्ता में आई है, मंहगाई विकराल रूप धारण करती चली जा रही है। चारों तरफ इसके प्रसार से आम आदमी की तो कमर ही टूट गई है। महंगाई के जरिए भाजपा हर क्षेत्र में अभाव की स्थिति पैदा करने में लगी है, ताकि लोग भूख, कुपोषण और बीमारी की वजह से काल कवलित होते रहे उसका फार्मूला गरीबी हटाने के लिए गरीब को ही तबाह करने का है।”

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अभी छत्तीसगढ़ में अपने पार्टी का अस्तित्व बचाने के लिए चिंतन शिविर का आयोजन जिस प्रकार करना पड़ रहा है आने वाले समय में पूरे देश में अपने पार्टी के अस्तित्व बचाने के लिए चिंतन शिविर आयोजन करने की आवश्यकता होगी।

पेट्रोल डीजल की कीमतों पर भी कसा तंज़

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि “पेट्रोल-डीजल की दैनिक आवश्यकता है इसके महंगे होने से दैनिक उपभोग की वस्तुएं भी स्वतः महंगी हो जाती हैं। पेट्रोल शतक पार कर गया है तो डीजल के दाम भी दिन-दूनी रात-चौगुनी की कहावत के अनुसार बढ़ रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की गणना…

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से परिवहन सेवाएं टेम्पों, बस, रेल के भाड़े में भारी उछाल आया है एवं रोजमर्रा की आवश्यक सामग्री के दामों में भी बेतहाशा वृद्धि होने से महिलाओं के घर का बजट बिगड़ गया।”