spot_img

सौगात: अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप दुर्ग में बनेगा दो आउटडोर स्टेडियम, स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स और स्वीमिंग पूल

HomeCHHATTISGARHसौगात: अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुरूप दुर्ग में बनेगा दो आउटडोर स्टेडियम, स्पोर्ट्स...

दुर्ग। छत्तीसगढ़ सरकार ने दुर्ग जिलों को सौगात (SAUGAT) दी है। शहरवासियों की मांग पर राज्य शासन की ओर से ढाई-ढाई करोड़ के दो आउटडोर स्टेडियम सह स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स और 5 करोड़ की लागत से अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप स्विमिंग पूल बनाया जाएगा। दुर्ग शहर विधायक वोरा और दुर्ग निगम महापौर धीरज बाकलीवाल ने अधिकारियों के साथ इसके लिए स्थल निरीक्षण किया।

भैयाजी ये भी देखे :राजद्रोह के केस में फरार चल रहे निलंबित एडीजी सिंह आज हो सकते है EOW व कोर्ट में पेश

इन स्थानों का किया चयन

अपने निरीक्षण के दौरान विधायक और महापौर ने पटरीपार में 2.5 करोड़ के आउटडोर स्टेडियम के लिए आदित्य नगर चौक स्थित मार्कफेड के पीछे की शासकीय भूमि का चयन (SAUGAT)  किया गया। वहीं पॉलिटेक्निक कालेज के परिसर के पीछे स्थित 10 एकड़ की नजूल भूमि में 5 करोड़ का स्वीमिंग पूल के साथ और 2.5 करोड़ से स्पोट्र्स कांप्लेक्स का निर्माण का फैसला किया गया। दोनों स्थानों पर हॉकी ग्राउंड, रेसिंग ट्रैक, वॉलीबॉल कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट और क्रिकेट प्रैक्टिस नेट, ऑक्सीजन जोन और ओपन जिम की सुविधाएं विकसित की जाएंगी।

खेल प्रतिभाओं को मिलेगा निखारने का मौका

खेल प्रतिभाओं को निखारने के साथ ही बुजुर्गों के मॉर्निंग इवनिंग वॉक के लिए भी सुविधा (SAUGAT)  होगी। महापौर धीरज बाकलीवाल ने बताया कि शासन द्वारा कार्यों की सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। जल्द ही प्रस्ताव बनाकर राशि जारी करवाने एवं भूमि आबंटन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।