spot_img

एयर कनेक्टिविटी पर बोले कौशिक, सत्ता लालसा में आकंठ डूबी सरकार, विकास दरकिनार

HomeCHHATTISGARHएयर कनेक्टिविटी पर बोले कौशिक, सत्ता लालसा में आकंठ डूबी सरकार, विकास...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

नेताप्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि सत्ता-लालसा में आकंठ डूबी प्रदेश सरकार आम आदमी की सुविधा बढ़ाने के अपने वादे पर अमल करने पर भी संजीदा हो।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही रोज-रोज उड़कर दिल्ली यात्रा का मोह छोड़ें और प्रदेश के आम नागरिकों के उड़ान के सपनों को भी विस्तार देने का काम करें।

कौशिक ने “उड़े देश का आम नागरिक” (उड़ान) योजना के तहत अधोसंरचना विकास की ओर प्रदेश सरकार से गंभीरता के साथ काम करने की नसीहत दी है।
कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ ईमानदारी से मिलकर प्रदेश को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम प्रदेश सरकार करे। इस बाबत् केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रदेश सरकार को लिखे पत्र का हलावा देते हुए कौशिक ने कहा कि प्रदेश के रायगढ़ और अंबिकापुर एयरपोर्ट में अधोसंरचना के विकास के लिए आवश्यक पहल करने में प्रदेश सरकार जरा भी कोताही न करे।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि उक्त दोनों एयरपोर्ट के समुचित विकास के नजरिये से प्रदेश सरकार की तरफ से अब भूमि आवंटन करने और क्षेत्रीय हवाई संपर्क कोष जमा करने की पहल यथाशीघ्र की जाए। क्षेत्रीय एयर कनेक्टिविटी फंड ट्रस्ट (आरएमसीएफटी) अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन आदि के लिए केंद्र सरकार ने पहले ही निर्देश दिए थे। एएआई ने देश में हवाई अड्डों के विकास और विस्तार की शुरुआत की है जिसमें आगामी चार-पांच वर्षों में लगभग 20 हजार करोड़ रुपए लगभग खर्च करने की योजना है।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि केंद्र सरकार पर रोज विकास में सहयोग नहीं करने का मिथ्या प्रलाप करने वाली प्रदेश सरकार को चिन्ता करनी चाहिए। केंद्र सरकार के नागरिक विमानन मंत्री छत्तीसगढ़ के विकास के लिए खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिख रहे हैं और प्रदेश की हवाई यात्रा के विकास व सुविधा विस्तार में सहयोग कर रहे हैं। प्रदेश सरकार इस दिशा में तमाम जरूरी औपचारिकताएं समय पर पूरी कर आवश्यक राशि जमा करे।

कौशिक ने कहा कि रूदालियों की तरह केंद्र सरकार के खिलाफ मिथ्या प्रलाप करने की आदी हो चली प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ का विकास चाहती है कहां है? लेकिन, अब प्रदेश सरकार की बहानेबाजी बिल्कुल नहीं चलेगी।