spot_img

ट्विटर किलर : सोशल मिडिया में लोगो से संपर्क करके करता था हत्या,खुद को बचाने कूलर में छिपाई लाश

HomeNATIONALCRIMEट्विटर किलर : सोशल मिडिया में लोगो से संपर्क करके करता था...

टोकयो। जापान के एक युवक ने सोशल मीडिया (Twitter killer) पर नौ लोगों से संपर्क कर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की गिरफ़्तारी के बाद आरोपी ने कोर्ट में कबूल किया है। आरोपी का नाम ताकाहिरो शिराइसी (Twitter killer) बताया जा रहा है। आरोपी के वकील ने कोर्ट में जिरह की है कि उसके ऊपर लगाए गए आरोपों को कम किया जाय क्योंकि उसने सभी पीड़ितों की हत्या उसकी सहमति से की है। आरोपी के वकील ने कहा, कि सभी पीड़ितों ने सोशल मीडिया पर आत्महत्या के विचार प्रकट किए थे।

जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिराइसी पर आरोप है कि, वो ट्विटर (Twitter killer) पर 15 से 26 साल के ऐसे लोगों की तलाश करता था जो ऑनलाइन अपनी जान देने वाला पोस्ट लिखता था। यह उनसे संपर्क कर उसे ऐसा करने में मदद की पेशकश करता था और साथ-साथ मरने के वादे करता था। अगर शिराइसी दोषी साबित होता है तो उसे मौत की सजा हो सकती है।

वकील की बात को नकारा

जापान के एक दैनिक अखबार ‘मैनिशी शिंबुन’ को दिए एक इंटरव्यू में शिराइसी ने अपने वकील के तर्क को झूठा करार दिया है और सरकारी वकील से कहा है कि उसने बिना सहमति के ही लोगों की हत्या की है। आरोपी के घर के पीछे कूलर और टूलबॉक्स मिले हैं, जिनमें नौ कंकाल पड़े थे, वहां 240 हड्डियों के टुकड़े भी मिले थे।