spot_img

संविदा विद्युतकर्मियों का आंदोलन खत्म, बिजली कंपनी ने बढ़ाया वेतन

HomeCHHATTISGARHसंविदा विद्युतकर्मियों का आंदोलन खत्म, बिजली कंपनी ने बढ़ाया वेतन

रायपुर। 10 अगस्त से बिजली कंपनी और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे संविदा विद्युतकर्मियों (BIJLIKARMI PRADARSHAN) को रक्षाबंधन का तोहफा मिला है। संविदाकर्मी और बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बातचीत से रास्ता निकालने के बाद हड़ताल खत्म कर दी है।

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने संविदाकर्मियों को अनुभव के आधार पर प्राथमिकता देने, नियमित किए जाने, एवं वेतन बढ़ाए जाने की शर्त मानी है। बिजली कंपनी (BIJLIKARMI PRADARSHAN) के अधिकारियों द्वारा मांग पूरी करने के बाद अब संविदा कर्मचारियों ने अपना आंदोलन खत्म कर लिया है।

भैयाजी ये भी देखे : जंगल की सुरक्षा में लगे बीटगार्ड की पिटाई, आरोपियों की तलाश में पुलिस

14 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा वेतन

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के महाप्रबंधक (मानव संसाधन) डीआर साहू ने बताया कि लाइनमैन की भर्ती में संविदाकर्मियों को अनुभव का लाभ दिया जा रहा है। अब इन संविदाकर्मचारियों (BIJLIKARMI PRADARSHAN) का वेतन बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

संविदा कर्मचारियों ने बताया कि 8 हजार रुपए से अब सीधे करीब 14 हजार रुपए हर महीने का वेतन इन्हें मिलेगा।इसके अलावा जो कर्मचारी इस बार की भर्ती में नियमित ज्वाइनिंग हासिल नहीं कर सकेंगे उनकी संविदा सेवा भी जारी रहेगी। काम के दौरान दुर्घटना की वजह से अपंग हुए संविदा कर्मचारियों को भी भर्ती के जरिए काम देने का प्रयास होगा।