spot_img

थर्ड जेंडर समुदाय ने पेड़-पौधों को बांधी रखी, बोली यही हमारे भाई

HomeCHHATTISGARHथर्ड जेंडर समुदाय ने पेड़-पौधों को बांधी रखी, बोली यही हमारे भाई

रायपुर। देश के साथ पूरा प्रदेश रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोउल्लास के साथ मना रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के रायपुर में थर्ड जेंडर समुदाय (THIRD GENDAR) के लोग प्रकृति की रक्षा के लिए एक बंधन बांध रहे हैं। समुदाय के लोगों ने रक्षाबंधन के अवसर पर रविवार को पेड़-पौधों को राखी बांधी और उनकी रक्षा करने का संकल्प लिया। समुदाय के लोगों ने कहा कि जीवन रक्षा के लिए यही हमारे भाई हैं।

भैयाजी ये भी देखे :  अस्पताल से बच्चा चुराकर बेचने जा रही थी दिल्ली, RPF की टीम ने दबोचा

सोनडोंगरी और सरोना में किया आयोजन

शहर के अलग-अलग क्षेत्र से थर्ड जेंडर समुदाय (THIRD GENDAR) के लोग रक्षाबंधन पर्व पर सुबह-सुबह सोनडोंगरी और सरोना में जुटे। वहां पर पेड़-पौधों को राखी बांधने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ मितवा संकल्प समिति की उपाध्यक्ष रानी शेट्‌टी ने कहा कि प्रकृति का संरक्षण कर ही हम कोरोना जैसी बीमारियों से बच सकते हैं।

भैयाजी ये भी देखे : जंगल की सुरक्षा में लगे बीटगार्ड की पिटाई, आरोपियों की तलाश में पुलिस

हर साल बांधती है राखी

मितवा की सह सचिव विशाखा में कहा की अक्सर हम अपने आस-पास की चीजों के लिए कृतज्ञता व्यक्त करना भूल जाते हैं। पेड़-पौधे हमे ऑक्सीजन देते है, लेकिन इसके बदले हम उन्हें कुछ नहीं दे पाते। पेड़-पौधों का बचाव कर सकें, इसलिए हर वर्ष समुदाय (THIRD GENDAR) के सदस्यों द्वारा इलाके को चिन्हांकन करके पेड़-पौधों को राखी बांधकर उन्हें संरक्षित करने का संकल्प लिया जाता है।