spot_img

माँ से मिली थी बेटे को प्रेरणा, संजय वंडलकर का पार्थिव देह AIMMS में किया गया दान

HomeCHHATTISGARHमाँ से मिली थी बेटे को प्रेरणा, संजय वंडलकर का पार्थिव देह...

रायपुर। कहते है माँ पहली गुरु होती है और उससे जीवनभर शिक्षा और ज्ञान प्राप्त किया जा सकता है। अपनी माँ की ही तरह संजय वंडलकर ने खुद का पार्थिव देह दान करने का फैसला बहोत पहले ही ले लिया था। उनके देहावसान के बाद उनके परिजनों ने मिलकर उनकी अंतिम इच्छा पूरी की।

भैयाजी ये भी देखे : Bhupesh Live : सांसदों से दुर्व्यवहार मामलें में सीएम भूपेश कर…

दिवंगत हो चुके संजय के देहदान की बात उनकी धर्मपत्नी सोनिया वंडलकर और उनके दोनों बेटे युगांश और देवांश को याद रही। परिवार से चर्चा के बाद संजय के दोस्तों के साथ युगांश और देवांश ने AIMMS में उनका पार्थिव देह दान किया। संजय के दोनों बेटे अपनी पढ़ाई के साथ साथ काम भी करते है। युगांश जूमेटो में तो वेदांश दुबई एक सॉफ्टवेयर कम्पनी में काम कर रहे है।

 

संजय की बहन जया सरकार ने बताया कि “उनकी माता जी ने भी अपना पार्थिव देव रायपुर AIMMS को दान किया था। AIMMS खुलने के बाद वो सबसे पहली डोनर बनी थी। भावुकता से जया ने कहा कि “मैंने एक कविता लिखी थी, शायद वो कविता ही आज मेरे भाई के लिए सच्ची श्रद्धांजलि साबित होगी।”

 

इधर संजय के अभिन्न मित्रों में से एक योगेश अग्रवाल ने कहा कि “हमने न सिर्फ अपना दोस्त खोया है, बल्कि एक जिंदादिल इंसान जो यारों का यार और इंसानियत का जीता जागता उदाहरण था वो हम सब से दूर चला गया।”

उन्होंने बताया कि “संजय ने अपना देह दाएं करने का फैसला पहले ही कर लिया था, उसकी अंतिम इच्छा पूरी करने हम सभी दोस्त और उनके परिजन ने मिलकर उनका पार्थिव देह रायपुर AIMMS को सौपा है।”

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : बंद होगा सिरसा गेट का रेलवे फाटक, बनाया…

इस दौरान संजय के मित्र योगेश अग्रवाल, अमरजीत सिंहसंधु, राजेश मिश्रा, गोवर्धन शर्मा, सच्चु भाई, विनोद पाहवा, संतोष परमार, कुलदीप सिंह, सुरेश, अवतार सिंह बादल, दिनेश मिश्रा, धनजय देशपांडे, हितेंद्र तिवारी, जवाहर, ललित भिंडे, जय प्रकाश उपाध्याय, राजू मंगट, विक्की हुंडल, अनिल हरद्वानी समेत अन्य मित्र (पोहा पार्टी के सदस्य) मौजूद थे।