spot_img

ICC रैंकिंग में केएल राहुल और सिराज की लंबी छलांग, अब इस रैंक के बने खलाड़ी

HomeSPORTSICC रैंकिंग में केएल राहुल और सिराज की लंबी छलांग, अब इस...

नई दिल्ली। बुधवार को ICC रैंकिंग की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के दो खिलाड़ियों में शानदार बढ़त हासिल की है। भारत के सलामी बल्लेबाजी लोकेश राहुल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ये बढ़त बनाई है।

राहुल और सिराज दोनों ने ही भारत और इंग्लैंड के बीच हुए टेस्ट मैच में मिली जीत के लिए लॉर्ड्स मैदान पर शानदार खेल दिखाया था। इस जीत के साथ ही भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

भैयाजी ये भी देखे : अनुसूचित जनजाति उपयोजना समिति की बैठक, 1320 करोड़ के कामकाज का…

राहुल ने पहली पारी में 129 रन बनाए थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। जिसका असर उनकी ICC रैंकिंग पर भी नज़र आया। केएल राहुल अब टेस्ट रैंकिंग में 37वें नंबर के बल्लेबाज़ बन चुके है। वहीं मो. सिराज ने भी लंबी लगाते हुए 38वां स्थान हासिल किया है। सिराज ने लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट लिए थे।

ICC रैंकिंग : जोए रूट दूसरे स्थान पर

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी 893 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर आ पहुंचे। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहली पारी में पांच विकेट लेने के दम पर एक स्थान के सुधार के साथ छठे नंबर पर आ गए हैं। मार्क वुड भी मैच में पांच लेने के साथ ही 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2020 का परिणाम जारी

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर गेंदबाजी रैंकिंग में नौंवें नंबर पर पहंचे हैं। उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में भी पांच स्थान का सुधार किया है और 43वें नंबर पर आ गए हैं।