spot_img

Petrol Price : पुरे 31 दिनों में नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, रायपुर में ये है रेट

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Price : पुरे 31 दिनों में नहीं बढ़े पेट्रोल और डीजल...

नई दिल्ली। पुरे 31 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Price) में कोई बढ़ोत्तरी दर्ज़ नहीं की गई है। कीमतें नहीं बढ़ने के साथ ही इसमें कोई कमी भी नहीं आई है। ईंधन की पंप कीमत 18 जुलाई से स्थिर है।

भैयाजी ये भी देखे : राज्यसभा हंगामा मामलें में सांसद के बयान से भड़की महिला कांग्रेस,…

दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी 89.87 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर लोगो को मिल पा रहा है।हालाँकि इसके उलट देश भर में खाद्य पदार्थों सहित कई अन्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ने से लोग परेशान है।

इधर मुंबई में बाकी महानगरों से महंगा पेट्रोल और डीजल (Petrol Price) बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 29 मई को पहली बार 100 रुपये का आंकड़ा पार कर गईं थी। जिसके बाद मंगलवार को पेट्रोल 107.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत भी 97.45 रुपये पर जा पहुंची है।

हालांकि बाकी के तीन महानगरों में भी पेट्रोल की कीमतें शतक के पार जा चुकी है। पेट्रोल की कीमत चेन्नई में 102.49 रुपये, कोलकाता में 101.08 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल भी दोनों शहरों में 94.39 रुपये और 93.02 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। चालू वित्त वर्ष में ईंधन की कीमतों में 41 दिनों तक बढ़ोतरी के बाद कीमतों में लंबा ठहराव आया है।

Petrol Price : रायपुर में ये है दाम

इधर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी पेट्रोल की कीमतें शतक के बेहद नज़दीक है। रायपुर में पेट्रोल की कीमत आज 99.81 रुपये प्रति लीटर है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने फेल हुए छात्रों को दिया मौका,…

रायपुर में डीजल की दरों में 16 अगस्त को 12 पैसों की बढ़त हुई थी। जिसके बाद आज स्थिरता रही। रायपुर में डीजल आज 97.18 की दर से बिक रहा है।