spot_img

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, देश छोडऩे एयरपोर्ट में लाइन

HomeINTERNATIONALअफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, देश छोडऩे एयरपोर्ट में लाइन

दिल्ली। अफगानिस्तान में तालीबानियों (Taliban) का कब्जा पूरी तरह से हो गया है। तालिबानी आतंकी काबुल के प्रेसिडेंसियल पैलेस में घुस चुके हैं। काबुल पर तालिबान का पूरी तरह कंट्रोल हो चुका है।

काबुल पर तालिबान (Taliban)  का कब्जा होने से पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़ चुके है। काबुल में तालिबान के घुसते ही अफगानिस्तान छोडऩे के लिए लोग मजबूर हो गए है। काबुल एयरपोर्ट पर देश छोडऩे वाले लोगों का हुजूम उमड़ा है। काबुल से 129 यात्री दिल्ली लाए गए जिनमें अफगान राष्ट्रपति के सलाहकार और सांसद भी शामिल हैं। इस बीच सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : CORONA UPDATE: देश में पिछले 24 घंटे में मिले 32 हजार 937 संक्रमित, 417 की मौत

एयरपोर्ट में चलानी पडी गोलियां

सोमवार सुबह काबुल एयरपोर्ट पर हजारों के हुजूम के बीच हंगामा हो गया, जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए अमेरिकी फौज ने हवा में गोलियां दागीं। सोमवार सुबह भी हजारों की संख्या में लोग काबुल से बाहर भागने में लगे रहे। एक-एक वाहनों पर 20-25 सवार लोग

बस किसी तरह सुरक्षित ठिकाने के लिए बदहवास तैयारी करते दिखे। एयरपोर्ट पहुंचे लोग वहां के अधिकारियों से बाहर निकालने की गुजारिश करते दिखे। वहीं अमेरिका ने तालिबान (Taliban) से सड़कों, एयरपोर्ट और सीमावर्ती प्रवेश मार्गों से बाहर जा रहे लोगों को कोई नुकसान न पहुंचाने की चेतावनी दी है। अमेरिका की अगुवाई में 65 देशों ने इसको लेकर एक साझा बयान जारी किया है।