spot_img

छत्तीसगढ़ में अर्थव्यवस्था स्थिति अंग्रेज़ी हुकूमत से भी भयावह है – अमित

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में अर्थव्यवस्था स्थिति अंग्रेज़ी हुकूमत से भी भयावह है - अमित

रायपुर। राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेशाध्यक्ष अमित जोगी (AMIT JOGI) ने प्रदेशवासियों के नाम संदेश जारी करके राष्ट्रीय पर्व की बधाई दी। जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने (AMIT JOGI) कहा, कि स्वतंत्रता दिवस पर मैं सभी प्रदेशवासियों को उज्जवल भविष्य, समृद्धि और सामाजिक सद्भाव की बधाईयां देता हूं। अमित जोगी ने कहा, कि स्वतंत्रता का मतलब केवल राजनीतिक स्वतंत्रता तक सीमित नहीं है।

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना काल में मजदूरों की मदद करने वाले पुलिसकर्मी, डॉक्टर, समाजसेवी का सम्मान करेगी सरकार

बाबा साहब अम्बेडकर ने ठीक लिखा है कि जब तक हम सामाजिक और आर्थिक रूप से स्वतंत्र नहीं हो जाते हैं, हमारी राजनीतिक स्वतंत्रता का कोई मतलब नहीं है। बाबा साहब के इस पायदान पर हमारे प्रदेश के 80 प्रतिशत लोग आज भी पूरी तरह स्वतंत्र नहीं हैं। उनको सामाजिक भेदभाव और आर्थिक ग़ुलामी ने पूरी तरह स्वतंत्र होने से रोका है। इन दोनों अभिशाप से प्रदेशवासियों को मुक्ति दिलाना हमारा मूलमंत्र होगा।

5 औद्योगिक घरानों का प्रदेश में कब्जा

अमित जोगी (AMIT JOGI) ने कहा, कि प्रदेश में संचालित 5 सबसे बड़े औद्योगिक घरानों ने 95प्रतिशत अर्थव्यवस्था पर अपना क़ब्ज़ा जमाया हुआ है, जबकि 97 प्रतिशत आबादी केवल ३ प्रतिशत अर्थव्यवस्था पर कब्जा है। यह स्थिति अंग्रेज़ी हुकूमत से भी भयावह है। पांचों घराने रायपुर की जगह मुंबई, दिल्ली और कोलकाता में जीएसटी टैक्स भरते हैं। यही नहीं वे 20 प्रतिशत प्रदेशवासियों की अपेक्षा 80 प्रतिशत बाहरी प्रदेश के लोगों को रोजग़ार देते हैं। अमित जोगी ने प्रदेशवासियों से आशीर्वाद मांगा है, ताकि वे पुत्र धर्म का पालन कर सकें।