spot_img

IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स को मिली हार, KKR को मिली शानदार जीत

HomeSPORTSIPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स को मिली हार, KKR को मिली शानदार...
वेबडेस्क। IPL 2020 के 12वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइटराइडर्स ने करारी शिकस्त दी है। दोनो टीमो के बीच हुए इस मुकाबले में कोलकाता (KKR) ने राजस्थान को 37 रनों से हरा दिया। इस सीजन में KKR ने अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की यह पहली हार है।

आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 175 रन का टारगेट रखा। KKR द्वारा दिए गए टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की तलाश के पत्तों की तरफ विकेट खोने लगी। RR की टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर पर 137 रन ही बना सकी और मैच हार गई। कोलकाता की तरफ से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। केकेआर की तरफ से शुभमन गिल ने 47, इयोन मोर्गन (34*) आंद्रे रसेल (24) और नीतीश राणा ने 22 रन बनाए।

वहीं, राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट झटके। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत निराशाजनक रही। सलामी जोड़ी ज्यादा देर तक पिट पर नहीं टिक पाई। 42 रन के स्कोर पर रॉयल्स की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। वहीं, 100 रन के भीतर राजस्थान अपने आठ विकेट गंवा चुके थे। राजस्थान की तरफ से टॉम करन ने सर्वाधिक 54 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।