spot_img

भाजपा पदाधिकारी पहुँचे रायपुर आईजी से मिलने, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सौपा ज्ञापन

HomeCHHATTISGARHभाजपा पदाधिकारी पहुँचे रायपुर आईजी से मिलने, बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सौपा...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा ने आईजी आंनद छाबड़ा से मुलाक़ात की है। जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने आईजी आंनद छाबड़ा से कहा कि “राजधानी में अपराधियों के बुलंद हौसलों की परिणति है कि वह पुलिस पर चाकू से हमला कर देते है। शहर में अपराधियों ने हत्या कर उसका वीडियो जारी किया हैं। जयस्तंभ चौंक और गोल बाजार जैसे सघन भीड़भाड़ वाले इलाकों में हत्या हो रही है। दिनदहाड़े अपार्टमेंट में संध्रांत नागरिकों को बंधक बनाकर डकैती हो जाती है व दूसरे जगह डकैती के प्रयास होते हैं।”

वहीं मीनल चौबे ने कहा कि “महिलाओं व युवतियों, बच्चियों के साथ छेड़छाड़, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, हत्या जैसी अपराधिक घटनाएँ लगातार हो रही है। नशे के अवैध कारोबार बहुत तेजी से गली मोहल्लो में फल फुल रहे है। दुसरे राज्यों की अवैध शराब गांजा नशे की गोलिया व नशीली समाग्री कोचियों के माध्यम से गली-गली में बेचीं जा रही है। देर रात तक राजधानी के होटलों में हु्का बार चल रहे है।”

इसके अलावा भाजपाइयों ने रायपुर शहर में सट्टा और जुआ की गिरफ्त में आने की बात भी कही। साइबर क्राईम से राजधानी वासी पीड़ित व प्रताड़ित हो रहे है। इन सभी मामलों में आईजी छाबड़ा ने लगातार काम करने की बात कहीं साथ ही भाजपा से मिले ज्ञापन पर भी विचार कर काम करने की बात कही है।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू, पूर्व विधायक नंदे साहू, जिला महामंत्री ओंकार बैस, रमेश सिंह ठाकुर, निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे, जिला मंत्री अकबर अली, मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल शामिल थे।

भाजपा ने दिए ये सुझाव

0 बढ़ते अपराध की रोकथाम के लिए अपराध की सेंट्रल मॉनिटररिंग सिस्टम बनाया जाए। क्राइम ब्रांच को पुनर्जीवित किया जाए।

0 रात्रिकालीन गश्त बढ़ाई जाए। सुनसान इलाकों में पेट्रोलिंग लगातार हो।

0 दूसरे प्रदेश से आए नागरिकों, किरायेदारों व नौकरों का अभियान चलाकर पुलिस वेरिफिकेशन हो।

0 अवैध शराब, अन्य नशीले पदार्थ, जुआ- सट्टा आज बहुतायत रूप में हो गया है। गांजा के लिये रायपुर डंपिंग
और पार्किंग जोन हो गया है। इसे रोकने के लिए जिन इलाकों में यह चल रहा है वहां के थानेदार की जिम्मेदारी तय हो।

0 छत्तीसगढ़ के प्रमुख तीज त्योहार के समय राजधानी रायपुर में बडी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों से नागरिक आते है, यातायात विभाग के द्वारा चालन काटे जा रहे है, चलानी कार्यवाही में रोक लगाई जानी चाहिये।

0 नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार छत्तीसगढ़ में महिलाओं से संबंधित अत्याचार की घटनाएं बड़ी है, महिला की समस्या सुनने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है थानों में शीघ्र अति शीघ्र महिला हेल्पलाइन प्रारंभ किया
जाए।