spot_img

छत्तीसगए़ के जशपुर में चावल की खुशबू मिलने पर खाने पहुंचे हाथी की मौत

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगए़ के जशपुर में चावल की खुशबू मिलने पर खाने पहुंचे हाथी...

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में चावल की खुशबू लगने पर उसे गोदाम खाने पहुंचे हाथी की करंट के चपेट में आने से मौत (ELEPHANT DEATH) हो गई। ग्रामीण सुबह नित्यक्रिया के लिए उठे, तो हाथी का शव दिखने हडकंप मच गई। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को सूचना दी है। वन विभाग की टीम घटनास्थल पहुंच गई है।

जशपुर वन विभाग के अधिकारियों के अनुसराा घटना तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत अमडीहा की है। यहां के पूर्व सरपंच गुलाब साय ने बताया कि रात को गांव के आसपास के जंगल मे दो हाथियों की मौजूदगी का अहसास ग्रामवासियों को था। लेकिन इन हाथियों ने फिलहाल गांव में कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था।

भैयाजी ये भी देखे : मंदिर में सो रहे साधुओं पर हमला

मंगलवार की तड़के 4 बजे ग्रामीण नित्यकर्म के लिए उठे तो ये देख कर हैरान रह गए कि गोदाम के बाहर एक हाथी मृत (ELEPHANT DEATH)  अवस्था में पड़ा हुआ है। हाथी के शव के पास छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में चावल की खुशबू लगने पर उसे गोदाम खाने पहुंचे हाथी की करंट के चपेट में आने से मौत (ELEPHANT DEATH) हो गई। ही बिजली का एक टूटा हुआ वायर भी पड़ा हुआ मिला।

जशपुर में चौथे हाथी की मौत

जशपुर इलाके में हाथी मरने की साल भर में यह चौथी घटना है। इससे पहले बादलखोल अभ्यारण्य क्षेत्र से लगे हुए कुनकुरी वन परिक्षेत्र में एक गर्भवती हथीनी की मौत (ELEPHANT DEATH)  हुई थी। दुलदुला परिक्षेत्र में आपसी द्वंद में एक नर हाथी मारा गया था। तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम झिलिबेरना में घर के कंटीले तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हुई थी। इन सभी मामलों में वन विभाग अपने स्तर पर जांच कर रहा है।