spot_img

Olympic 2020 : पहलवान रवि कुमार ने जीता “रजत” पीएम मोदी ने दी बधाई

HomeNATIONALOlympic 2020 : पहलवान रवि कुमार ने जीता "रजत" पीएम मोदी ने...

नई दिल्ली। भारत के पहलवान रवि कुमार दहिया ने Olympic 2020 में भारत के लिए सिल्वर जीता है। पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में रवि कुमार रूस के जायूर उगयेव से हार गए।

रवि ने टोक्यो में शानदार शुरूआत करते हुए अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया है। उन्होंने सेमीफाइनल में पीछे चल रहे होने के बावजूद कजाखस्तान के नूरइस्लाम सनायेव को हराकर फाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए पदक पक्का कर लिया था।

भैयाजी ये भी देखे : बिजली को लेकर भाजपा के प्रदर्शन पर कांग्रेस का वार, कहा-नौटंकी…

फाइनल मुकाबले के पहले पीरियड में उगयेव ने दो अंक लिए। लेकिन रवि ने तुरंत वापसी की और दो अंक बटोर स्कोर बराकर किया। हालांकि, फिर उगयेव ने दो अंक लेकर 4-2 की बढ़त ली। इसके बाद दूसरे पीरियरड में भी उगयेव ने एक अंक लिए।

फिर उगयेव ने दो और अंक हासिल कर स्कोर 7-2 कर दिया। हालांकि, रवि ने एक बार फिर वापसी की और दो अंक बटोर फासला कम कर लिया। लेकिन उनकी यह कोशिश मुकाबला जीतने के लिए काफी नहीं रही और उन्हें इस हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

रवि कुमार को पीएम ने दी बधाई

इधर पहलवान दहिया की जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट पर ये शुभकामना दी है। उन्होंने लिखा “रवि कुमार दहिया एक उल्लेखनीय पहलवान है !

भैयाजी ये भी देखे : Video : महंगी बिजली के खिलाफ लालटेन लेकर निकले बृजमोहन-मूणत, किया…

उनकी लड़ाई की भावना और तप उत्कृष्ट है। #Tokyo2020 में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। भारत को उनकी उपलब्धियों पर बहुत गर्व है।”