spot_img

BREAKING: CSEB के रिटायर्ड सुपरवाइजर के खाते से साइबर ठगों ने पार किए 63 लाख 33 हजार

HomeCHHATTISGARHBREAKING: CSEB के रिटायर्ड सुपरवाइजर के खाते से साइबर ठगों ने पार...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में निवासरत रिटायर्ड सीएसईबी सुपरवाइजर के खाते से साइबर ठगों (CYBER THAG) ने 63 लाख 33 हजार 439 पार कर दिया। आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए खुद को बैंक मैनेजर बताया और तीन माह के अंदर एक बार ओटीपी पूछकर पूरी रकम उड़ा दी। पीडि़त के खाते में बैलेंस जीरो हुआ, तो उसे पूरी घटना की जानकारी हुई। पीडि़त ने आरोपियों की शिकातय अभनपुर पुलिस को की है। पीडि़त (CYBER THAG) का नाम अशोक साहू बताया जा रहा है।

यह है पूरा मामला

पीडि़त अशोक कुमार साहू ने पुलिस को बताया, कि वो ब्लाक कालोनी वार्ड नं. 15 बडे उरला अभनपुर में रहता हूं। छ.ग.वि.मं. में परीक्षण पर्यवेक्षक का सेवा निवृत्त कर्मचारी हूं। एसबीआई में उसका बचत खाता है। साइबर ठगों ने उसके खाते में सेंधमारी की और ओटीपी पूछताछ 31  मार्च 2019 से 17 जून 2021 के बीच किश्तों में पैसा निकाल लिया।

पीडि़त कोरोना संक्रमित हो गया, तो बैलेंस चेक करने नहीं जा पाया। ठीक होने के पश्चात पीडि़त 1 अगस्त को एटीएम बूथ पैसा निकालने गया, तो उसने अपने साथ ठगी का अहसास हुआ। पीडि़ता ने ट्रांजेक्शन डिटेल निकाली और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत (CYBER THAG) पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।