spot_img

स्कुल खुलते ही फूटा कोरोना बम, प्राइमरी के 8 समेत कुल 10 छात्र मिले पॉजिटिव

HomeCHHATTISGARHBILASPURस्कुल खुलते ही फूटा कोरोना बम, प्राइमरी के 8 समेत कुल 10...

कोरबा। स्कुल खुलते ही बच्चों में कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है। जिले में मिले 24 संक्रमित मरीजों में से 10 स्कूली बच्चे शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इन बच्चों की उम्र 9 से 12 साल के बीच की है।

भैयाजी ये भी देखे : CBSE 10th Results : ज़ारी हुआ 10वीं का परीक्षा परिणाम, 20…

कोरोना संक्रमित हुए 10 छात्रों में दो छात्र कक्षा सातवीं में पढ़ाई करने वाले है, बाकी आठ बच्चे प्राइमरी स्कूल के है। स्वास्थ्य टीम द्वारा पूछताछ में ये भी कहा जा रहा है कि ये बच्चे सोमवार की मोहल्ला क्लास में भी शामिल हुए थे।

इस खबर के बाद आज यहाँ पंचायत की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके आलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम इन छात्रों के संपर्क में आए लोगो को भी ट्रेस आउट करने का काम कर रही है।

गौरतलब है कि तक़रीबन डेढ़ महीने बाद कोरबा जिले इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज़ एक साथ मिले है। इसके चलते कोरोबा के मरीज़ों के घर वाले मानिकपुर बस्ती को कंटेमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है। वहीं पुलिस और जिला प्रशासन की टीम को भी क्षेत्र में तैनात किया गया है।

भैयाजी ये भी देखे : नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आदिवासीयों के खिलाफ दर्ज 245 मामलों की…

कोरोना के 86 केस एक्टिव

गौरतलब है कि कोरबा में अब तक 54533 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है। जिसमें से 53872 मरीज़ अब तक स्वस्थ हो चुके है। यहाँ कुल सक्रिय मरीजों की संख्या अभी 86 है, और कोरोना की वज़ह से अब तक 575 लोगों की मौत हो चुकी है।