spot_img

कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगा सकी बीजेपी : सुशील

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगा सकी बीजेपी...

रायपुर। सीएजी की रिपोर्ट पर भाजपा की प्रेस वार्ता में लगाए गए आरोपों का जवाब प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला (SUSHIL ANAND SHUKLA) ने दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता शुक्ला ने कहा है कि सीएजी की रिपोर्ट के आधार पर भाजपा कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं लगा पाई।

महालेखाकार की रिपोर्ट में ऐसी कोई भी गड़बडिय़ां है ही नहीं जिस पर भाजपा कोई आरोप लगा सके। इसके पहले 15 सालों तक रमन सरकार के समय सीएजी की रिपोर्ट के आधार पर तत्कालीन रमन सरकार पर भ्रष्टाचार के अनेकों प्रमाणिक आरोप लगे थे।

कांग्रेस प्रवक्ता शुक्ला (SUSHIL ANAND SHUKLA) ने कहा है कि भाजपा सीएजी की रिपोर्ट का या तो तथ्यात्मक विश्लेषण नहीं कर पाई या सीएजी की रिपोर्ट के तथ्य भाजपा नेताओं के पल्ले ही नहीं पड़े। भाजपा नेता आरोप लगा रहे कि राज्य के कुल राजस्व आय का 53 फीसदी हस्सा केंद्र का है। भाजपा नेता इस आरोप को लगाने के पहले इस तथ्य को भूल गए कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद राज्यों को मिलने वाले कुल टैक्स का बड़ा हिस्सा केंद्र के पास जाता है। केंद्र उसको राज्यों को क्षतिपूर्ति के साथ वापस करता है।

कर्ज का रोना रो रही बीजेपी

कांग्रेस प्रवक्ता (SUSHIL ANAND SHUKLA) ने कहा, कि भाजपाई राज्य पर कर्ज के बोझ बढऩे का रोना रो रहे, लेकिन यह भूल रहे कि कांग्रेस सरकार ने भले खुद कर्ज लिया पर राज्य के लाखों किसानों को कर्ज मुक्त कर उन्हें आत्महत्या जैसे आत्मघाती कदम उठाने से बचा लिया है। भूपेश सरकार ने कर्ज लेकर राज्य के आम आदमी की शशक्तता के दरवाजे खोले। भाजपाई राज्य की जीडीपी पर बयान बाजी कर रहे। उन्हें देश की जीडीपी से छत्तीसगढ़ की जीडीपी का तुलनात्मक अध्ययन करना चाहिए, तब समझ आएगा कि मोदी राज में देश की जीडीपी ऋणात्मक हो रही तब भी छत्तीसगढ़ की जीडीपी राष्ट्रीय औसत से बेहतर है।