spot_img

पत्थरबाजों को अब जम्मू-कश्मीर में नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

HomeNATIONALपत्थरबाजों को अब जम्मू-कश्मीर में नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी

दिल्ली। घाटी में पत्थरबाजी (PATTHARBAAJ) की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने सख्त एक्शन लिया है। सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार पत्थरबाजी जैसी गतिविधियों में शामिल रहे व्यक्ति को न तो सरकारी नौकरी मिलेगी और न ही उसके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर पुलिस की सीआईडी विंग की ओर से जारी एक सर्कुलर में यह निर्देश जारी किया गया है। जारी सर्कुलर के अनुसार ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों को सिक्योरिटी क्लीयरेंस न दिया जाए। सीआईडी की विशेष शाखा कश्मीर ने कहा कि कानून और व्यवस्था (PATTHARBAAJ) के लिया खतरा, पत्थरबाजी और राज्य की सुरक्षा के लिए हानिकारक अन्य अपराधों में शामिल लोगों को सिक्योरिटी क्लीयरेंस न दिया जाए।

हर व्यक्ति की रिपोर्ट तैयार करेगी पुलिस

जारी सर्कलर में के अनुसार पासपोर्ट, सरकारी नौकरी या सरकारी योजनाओं से जुड़े मामलों में किसी व्यक्ति की सिक्योरिटी क्लीयरेंस की रिपोटज़् तैयार की जाए, तो इस बात का ध्यान रखा जाए कि वो व्यक्ति पत्थरबाजी (PATTHARBAAJ), कानून-व्यवस्था भंग करने या किसी दूसरे अपराध में शामिल न रहा हो।

ऐसे व्यक्तियों की पहचान के लिए पुलिस स्टेशन से रिपोर्ट ली जाए। इसके अलावा सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के पास भी ऐसे लोगों की सीसीटीवी फुटेज, तस्वीरें, वीडियो रहते हैं, उनकी भी मदद ली जाए। अगर कोई ऐसे अपराधों में शामिल रहा हो तो उसे सिक्योरिटी क्लीयरेंस न दिया जाए।