spot_img

केंद्र सरकार का दावा छत्तीसगढ़ में बढ़ी नक्सल घटनाएं, ताम्रध्वज बोले-सहयोग भी करें

HomeCHHATTISGARHकेंद्र सरकार का दावा छत्तीसगढ़ में बढ़ी नक्सल घटनाएं, ताम्रध्वज बोले-सहयोग भी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नक्सली (Naxal) घटनाओं के बढ़ने का दावा केंद्र सरकार ने किया। लोकसभा में एक सवाल के जवाब पर केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा सदन में ये आंकड़ें ज़ारी किए गए है। ज़ारी आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में माओवादी हिंसा पिछले तीन सालों में बढ़ी है।

इस आकंड़ें के बाद सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया से चर्चा करते हुए केंद्र को ही नक्सल समस्या हल करने की बात कही है। उन्होंने तंज़ कसते हुए ये कह दिया कि “आंकड़े जारी किए तो हल भी उन्हीं को करना है।”

भैयाजी ये भी देखे : मेडिकल कोर्स में OBC को आरक्षण देने पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा…

गौरतलब है कि लोकसभा में पेश किये गए आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में बीते तीन वर्षों में सर्वाधिक नक्सल (Naxal) घटनाएं हुई है। पिछले 3 साल के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कुल 970 नक्सली घटनाएं हुई है, जिसमें 341 लोगों की जान गई है।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने चर्चा एक दौरान कहा कि “उन्होंने आंकड़े जारी किए तो हल भी उन्हीं को करना है। हम अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रहे है।”

Naxal मूवमेंट किसी एक की समस्या नहीं

ताम्रध्वज साहू ने साहू ने कहा कि “नक्सली मूवमेंट किसी एक स्टेट की समस्या नहीं है, बल्कि देश के कई राज्यों में है। इसके खात्मे के लिए केंद्र सरकार को राज्यों का भरपूर सहयोग करना चाहिए। नक्सल घटना को रोकने और नक्सलवाद को खत्म करने की दिशा में सहयोग और प्रयास वृहद स्तर पर होने चाहिए।”

छत्तीसगढ़ में घटा अपराध : साहू

इधर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने छत्तीसगढ़ में अपराध दर में कमी आने का दावा किया है। गृहमंत्री साहू ने इस मामलें में कहा कि “आंकड़े की बात करें तो बीते 15 साल के मुकाबले, सभी प्रकार के क्राइम में गिरावट आई है।

भैयाजी ये भी देखे : 12वीं की पूरक और अवसर परीक्षा के लिए छात्र कर सकतें…

पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी पूरी तेज़ी के साथ अपराधियों की धरपकड़ में लगे है। इतना ही जल्द से जल्द उन्हें अदालत में पेश कर सज़ा भी दिलवाई जा रही है। पुरे प्रदेश के क्राइम रेट में भी कमी आई है।