spot_img

डॉ रमन ने उठाया आत्मानंद अंग्रेज़ी स्कूल का मामला, कहा-खोल दिए चार स्कूल…

HomeCHHATTISGARHडॉ रमन ने उठाया आत्मानंद अंग्रेज़ी स्कूल का मामला, कहा-खोल दिए चार...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज मानसून सत्र की अंतिम बैठक ज़ारी है। इस दौरान सदन में छत्तीसगढ़ सरकार की महती योजनाओं में से एक स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी स्कूल का मामला भी उठा। इस मामलें को सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने उठाया है।

भैयाजी ये भी देखे : विधानसभा : शराबबंदी पर संकल्प पत्र लाएगी भाजपा, 27 मुद्दों पर…

स्कुल शिक्षा मंत्री से डॉ रमन सिंह ने पूछा कि “स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी स्कूल में शिक्षकों और अन्य अमले की नियुक्ति की अर्हता क्या है ? स्कूल का सेटअप क्या होगा ?

जिसके जवाब में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि “सेटअप में 5 हज़ार 598 कुल पद है। प्रतिनियुक्ति पर ये पद भरे जाएंगे। संविदा नियुक्ति में अंग्रेज़ी माध्यम अनिवार्य किया गया है। हमारे हाई और हायर सेकंडरी स्कूल को ही अपग्रेड किया गया है।”

इसके बाद डॉ रमन सिंह ने कहा कि “171 नये स्कूल खोलने की घोषणा हुई थी, लेकिन शिक्षा मंत्री को सेटअप की जानकारी नहीं है। अर्हता नहीं मालूम है। क्या पांच हज़ार पदों पर शिक्षा विभाग के मूल पदों के लोगों को लेकर आयेंगे तो बाक़ी स्कूलों का क्या होगा ?

भैयाजी ये भी देखे : कर्मचारी महासंघ को मिला भाजपा का समर्थन, प्रदेशभर में एक बड़े…

प्राथमिकता ये होनी चाहिये कि बस्तर से सरगुज़ा तक आदिवासी इलाक़ों में चार-चार स्कूल खोल दें। पाटन जैसे मैदानी इलाक़ों में चार-चार स्कूल खोल दिये गये है।” इसके जवाब में प्रेमसाय सिंह टेकाम सदन को जानकारी दी कि ऐसा कोई ब्लॉक नहीं है, जहां आत्मानंद स्कूल नहीं खोला गया है।