spot_img

Olympic 2020 : क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, डेनमार्क की मिया को हराया

HomeNATIONALOlympic 2020 : क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, डेनमार्क की मिया...

नई दिल्ली। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने ओलंपिक (Olympic 2020) में अपने जीत का सिलसिला ज़ारी रखा है। सिंधु आज मिली जीत के साथ बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Olympic : भारतीय हॉकी टीम की पूर्व विजेता अर्जेटीना पर शानदार…

अब उनका मुकाबला जापान की अकीनो यामागुची से क्वार्टर फाइनल में होगा। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकीं सिधु ने गुरुवार को डेनमार्क की मिया ब्लीचफेट को हराया। सिंधु ने 41 मिनट तक चले मुकाबले में मिया के खिलाफ 21-15, 21-13 से जीत दर्ज की।

23 वर्षीय मिया ने सिंधु पर हावी होने की कोशिश की, इस दौरान कुछ शटल कोर्ट से बाहर गए, जो उनके पक्ष में नहीं गए। इसके लिए भारतीय खिलाड़ी ने कोर्ट को कवर करने की पूरी कोशिश की। अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में कम गलतियां करते हुए सिंधु ने पहले गेम में 10-5 की बढ़त बना ली।

मिया के बैकहैंड फोरकोर्ट पर एक क्रॉसकोर्ट स्मैश ने सिंधु को 11-6 से बढ़त दिला दी। उसी एरिया में एक गलती हुई और सिंधु 12-6 से आगे हो गईं थी। जिसके बाद आहिस्ते आहिस्ते सिंधु ने पुरे मैच को अपने पाले में ला खड़ा किया और शानदार जीत दर्ज़ की।

Olympic 2020 में सिंधु से पदक की उम्मीद

सिंधु ने ग्रुप जे में टॉप पर रहते हुए नॉकआउट दौर के लिए क्वालीफाई किया था। उन्होंने अपने दोनों ग्रुप चरण के मैच जीते थे। Olympic 2020 के बैडमिंटन में अब सिंधु से ही पदक की उम्मीद है। पुरुष एकल में बी. साई प्रणीत और पुरुष युगल में सात्विक साईराज वेंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी पहले ही बाहर हो चुकी है।

भैयाजी ये भी देखे : केंद्रीय मंत्रिमंडल से “सीमित देयता भागीदारी संशोधन विधेयक” को मिली मंज़ूरी

यामागुची की बात की जाए तो उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की गायुन किम को 2-0 से हराया। यामागुची ने यह मै 21-17, 21- से जीता।