spot_img

Big News : मुख्यमंत्री निवास में जुटे प्रदेश के मंत्री, इन मुद्दों पर सीएम ले रहे बैठक

HomeCHHATTISGARHBig News : मुख्यमंत्री निवास में जुटे प्रदेश के मंत्री, इन मुद्दों...
रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के निवास पर प्रदेश के सभी मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच एक अहम बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में केंद्रीय कृषि विधेयक (Agricultural Bill) के खिलाफ आज हुए पैदल मार्च की समीक्षा, विरोध के आगामी कार्यक्रम, रणनीति और जिम्मेदारियों पर चर्चा की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम भी इस बैठक में मौजूद है। बैठक में केंद्र सरकार पर इस विधेयक (Agricultural Bill) को वापस लेने के लिए एक-एक कर विभिन्न तरीके से प्रदर्शन किए जाएंगे। साथ ही इस मामलें से जनता और किसानो को कैसे जोड़ा जाए इस बात पर भी रणनीति तैयार होगी।
खबर है कि कांग्रेसी सोशल मीडिया में चलाए गए अभियान और पैदल मार्च निकालने के बाद अब जमीनी स्तर पर इस विरोध को पहुंचाने की तैयारी पर है। कांग्रेस इस अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे किसानों को सीधे तौर पर जोड़ना चाह रही है, जिसके लिए विशेष रणनीति पर मंथन किया जा रहा है।
मरवाही उपचुनाव के लिए भी तैयारी
इस बैठक में केंद्रीय कृषि बिल (Agricultural Bill) के अलावा मरवाही उपचुनाव का भी मुद्दा अहम है। आज ही भारत निर्वाचन आयोग ने मरवाही विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। 10 अक्टूबर से मरवाही उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। जिसके लिए प्रत्याशी चयन पर भी प्राथमिक चर्चा आज की इस बैठक में होगी