spot_img

बच्चों की मौत मामलें पर कौशिक का सवाल, अस्पताल जीवन देने के लिए या लेने के लिए ?

HomeCHHATTISGARHबच्चों की मौत मामलें पर कौशिक का सवाल, अस्पताल जीवन देने के...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व छतीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने राजधानी के ज़िला अस्पताल में बच्चों की मौतों के सामने आए आँकड़ों को प्रदेश सरकार के लिए कलंकपूर्ण बताया है।
कौशिक ने कहा कि जो प्रदेश सरकार लोगों की जान बचाने तक के दुरुस्त इंतज़ाम करने में असफल साबित हो रही है, ऐसे में क्या इन्हें सत्ता में बने रहने का हक है ये एक बड़ा सवाल है ?

कौशिक ने प्रदेश सरकार से सवाल किया कि जो ज़िला अस्पताल वह चला रही है, वह लोगों को जीवन देने के लिए है या लोगों की जान लेने के लिए ?

राजधानी के ज़िला अस्पताल में 3 महीने में 112 बच्चों की मौत ख़बर के बाद अब इसमें कोई शक नही कि जिला अस्पताल लोगो की जान बचाने में असफल साबित हो रहा है।

इन मौतों के आकड़ो से प्रदेश के जरूरत मंद वर्ग में अपने बच्चो की जान के प्रति बेहद चिंता व डर का भाव है। कौशिक ने कहा कि इन मौतों ने सपष्ट कर दिया है कि प्रदेश की बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर प्रदेश सरकार लापरवाह हो चली है।

बच्चों की मौत के लिए ज़िम्मेदार कौन

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ज़िला अस्पताल की व्यवस्था की मॉनिटरिंग को लेकर प्रदेश सरकार ज़रा भी फ़िक्रमंद नहीं है। आख़िर तीन महीने में 112 बच्चों की मौत के लिए कौन ज़िम्मेदार है? सत्ता का सुख भोगने में मशगूल प्रदेश सरकार अब भी बच्चों की जान बचाने के पुख़्ता इंतज़ामात की दिशा में पहल करती नहीं दिख रही है।

उन्होंने मासूम बच्चों की मौतों के लिए प्रदेश सरकार को सीधे ज़िम्मेदार बताकर कहा है सरकार इनसे नही संभल पा रही है और इसका सीधा नुकसान जनता को भोगना पड़ रहा है।