spot_img

आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 18 लोग गंभीर रूप से झुलसे

HomeSTATEMADHYAPRADESHआकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 18 लोग गंभीर रूप से...

भोपाल। प्रदेश के पन्ना जिले में अलग-अलग इलाकों में बिजली (BIJLI) गिरने से शनिवार को 5 लोगों की मौत हो गई। बिजली गिरने की घटना से 18 लोग घायल हुए है। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

जिले के सलेहा थाना अंतर्गत पटना तमोली ग्राम पंचायत के उरेहा गांव में धान रोपते समय अचानक आकाशीय बिजली (BIJLI) गिरने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 10 अन्य व्यक्ति झुलस कर घायल हो गए। एएनआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, पन्ना के पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी सलेहा दल बल के साथ तुरंत घटनास्थल पहुंचे और घायलों को प्राथमिक उपचार हेतु सलेहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। वहीं मृतक महिलाओं के शव को पीएम के लिए के लिए भेजा गया।

दूसरी घटना में पवई थाना अंतर्गत सिमरा ग्राम में हुई है। ग्राम निवासी तेजीलाल पटेल खेत में अपनी भैंस को चरा रहे थे। आकाशीय बिजली (BIJLI) खेत में गिरी और तेजीलाल और भैस दोनो को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और उसके बाद सावधानी से मृतक के शव को खेत से बाहर निकाला गया।