spot_img

बारिश का कहर: बिलासपुर-कवर्धा एनएच बंद, बीजापुर के कई गांवों का संपर्क मुख्यालय से टूटा

HomeCHHATTISGARHबारिश का कहर: बिलासपुर-कवर्धा एनएच बंद, बीजापुर के कई गांवों का संपर्क...

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश (BARISH) ने नदियो व नालों का जलस्तर बढ़ा दिया है। लगातार हुई बारिश से प्रदेश के कई गांवों का संपर्क मुख्यालयों से टूट गया है। एनएच बंद कर दिए गए है। बचाव दल लोगों को राहत पहुंचाने में जुटा है। सुरक्षा के दृष्टि से कई जिलों की पुलिस पानी भराव वाले स्थानों में तैनात की गई है। मौसम विभाग ने आज और कल तेज बारिश का अनुमान जताया है।

बिलासपुर कवर्धा बंद

नालों के उफान में आने से शनिवार को बिलासपुर-कवर्धा हाईवे में पानी भर गया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने एनएच से गाडि़यों को निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस को तैनात किया गया है। शनिवार को प्रदेश के अनेक स्थानों में बादल के साथ हल्की बारिश (BARISH) हो सकती है। इस प्रकार रविवार को भी अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

सरगुजा में कल के लिए अलर्ट

बिलासपुर में शुक्रवार को 38 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। इसके चलते जिले के कई निचले इलाकों में पानी जमा हो गया है। इसके अलावा जिले के कई इलाकों में पेड़ भी गिरे हैं। जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बस्तर में छाए हैं बादल

कांकेर- 381एमएम, कोंडागांव-452.7​​​​​​​​​​​​​​एमएम​​​​​​​​​​​​​​, नारायणपुर – 551.3​​​​​​​ एमएम​​​​​​​, बस्तर में 375.1एमएम ,बीजापुर – 553 एमएम, दंतेवाड़ा – 413.3एमएम, और सुकमा में 955.7​​​​​​​ एमएम बारिश दर्ज की गई है। संभाग में शुक्रवार को हुई बारिश (BARISH) के चलते चेरपाल के नदी में बाढ़ के हालात बन गए हैं। बाढ़ का पानी सड़कों पर आ जाने से कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है। ​​​​​​​बस्तर के कई इलाकों में शनिवार को भी बादल छाए हुए हैं।