spot_img

डेथ ऑडिट पर बोले अजय चंद्राकर, कोरोना से मौतों को लेकर भाजपा की आशंका सही

HomeCHHATTISGARHडेथ ऑडिट पर बोले अजय चंद्राकर, कोरोना से मौतों को लेकर भाजपा...

रायपुर। कोरोना मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत के मामलें का विवाद छत्तीसगढ़ में और गहराता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने सरकार के डेथ ऑडिट कराने पर अब हमला बोला है।

भैयाजी ये भी देखे : Oxygen Controversy: छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया यू-टर्न, कोरोना मरीजों की मौत…

चंद्राकर ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना की दूसरी लहर में 01 मार्च से अब तक हुई मौतों के डेथ ऑडिट कराने के लिए गए फ़ैसले ये यह बात आईने की तरह साफ़ हो गई है कि कोरोना से हुई मौतों के आँकड़ों लेकर भाजपा की आशंकाएँ पूरी तरह प्रामाणिक थीं।

चंद्राकर ने कहा कि ऑक्सीज़न की उपलब्धता के दावे करने वाली प्रदेश सरकार अब ऑक्सीज़न की कमी से हुई मौतों का पता लगाने की बात कहकर अपने ही झूठ के चक्रव्यूह में घिरती नज़र आ रही है। चंद्राकर ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और एक समय मौज़ूदा प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे टीएस सिंहदेव के उस कथन पर भी कटाक्ष किया है, जिसमें उन्होंने यह भी संभव बताया है कि राज्य में अब तक कोरोना मौतों की संख्या का आँकड़ा बढ़ जाएगा।

छत्तीसगढ़ से भेज रहे थे ऑक्सीज़न

अजय चंद्राकर ने कहा कि अभी तक जब भाजपा आरोप लगाती थी कि छत्तीगढ़ में जो कोरोना से मौतें रिपोर्ट हुई हैं, वह ग़लत है और तब कांग्रेस के लोग चीख-चीखकर इन आरोपों को झूठा बताकर मौतों के रिपोर्ट हुए आँकड़ों को सही ठहरा रहे थे। अगर कांग्रेस के ये दावे सही थे तो अब प्रदेश सरकार को कोरोना से हुई मौतों का ऑडिट कराने की ज़रूरत क्यों पड़ रही है ?

चंद्राकर ने कहा कि मौतों के आँकड़ों को लेकर प्रदेश सरकार का मौज़ूदा रुख भाजपा के दावे को सही साबित करता है और अब कोरोना से हुई मौतों को छिपाने के लिए पहले तो प्रदेश सरकार राज्य से बिना शर्त माफ़ी मांगे। इसी तरह प्रदेश में ऑक्सीज़न को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा था कि प्रदेश में भरपूर ऑक्सीज़न है और चार राज्यों को छत्तीसगढ़ से ऑक्सीज़न भेजी जा रही है।

ऑक्सीज़न की कमी से हुई मौत

चंद्राकर ने सवाल किया कि छत्तीसगढ़ में सरप्लस ऑक्सीज़न के दावे करने वाली प्रदेश सरकार को अब यह पता करने की ज़रूरत क्यों पड़ रही है कि छत्तीसगढ़ में ऑक्सीज़न की कमी से कोई मौत हुई है या नहीं ? प्रदेश सरकार और कांग्रेस के लोगों के लिए महामारी की त्रासदी और आपदा केवल अपने राजनीतिक अवसर तलाशने का ज़रिया मात्र है। कांग्रेस के नेता अपनी ही कही बातों से बार-बार पलटते रहते हैं।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : भूसे की आड़ में ले जा रहे थे…

अब कांग्रेस को इस बात का भी ज़वाब देना होगा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के घर-घर जाकर कोरोना मृतकों का पता लगाने की बघारी गई शेखी का क्या हुआ ? क्या कांग्रेस के लोग इसका पता नहीं लगा पाए और अगर कांग्रेस के लोगों ने पता लगाया है तो फिर सरकार को मौतों का ऑडिट करने की ज़रूरत क्यों पड़ रही है ?