spot_img

बंधक बनाए युवाओं को नक्सलियों ने चेतावनी देकर छोड़ा

HomeCHHATTISGARHबंधक बनाए युवाओं को नक्सलियों ने चेतावनी देकर छोड़ा

रायपुर। सुकमा जिले में नक्सलियों (NAXALI NEWS) ने बंधक बनाए 7 युवकों को मंगलवार की रात को चेतावनी देकर रिहा कर दिया। रात में युवक ग्रामीणों के साथ वापस लौटे है। युवको के वापस लौटने के बाद उनके परिजनों ने राहत की सांस ली है।

आपको बता दे कि कुंदेड खेडा गांव के 7 युवकों को नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर बताते हुए 18 जुलाई को अपहरण कर लिया था। गांव के युवकों को पता चला,तो 4 युवक नक्सलियों की मांद में उन्हें छुडवाने के लिए पहुंच गए। इन सभी युवकों का दो दिन से पता नहीं चल रहा था। सूत्रों के अनुसार मंगलवार को तोलावर्ती इलाके में नक्सलियों (NAXALI NEWS)  ने जन अदालत लगाई थी। जहां युवकों को अंतिम चेतावनी देते हुए रिहा कर दिया। जिसके बाद देर रात युवकों के साथ ग्रामीण भी वापस लौट आए। युवकों को बंधक बनाए जाने के मामले में पुलिस और प्रशासन की टीम भी जुटी हुई थी।

इससे पहले अपने ही साथी को ले गए थे अगवा कर

नक्सली (NAXALI NEWS)  इससे पहले सरेंडर कर चुके अपने ही साथी को बीजापुर से 6 जून को अगवा कर ले गए थे। किसी तरह 3 दिन बाद वह उन्हें चकमा देकर भाग निकला और 5 दिन बाद सुकमा के जगरगुंडा थाने पहुंचकर जानकारी दी थी। उसने पुलिस को बताया भी था कि अगवा करने के बाद उसे मंडीमरका गांव में रखा गया था। वहीं, उसे मौत की सजा देने की बात भी नक्सली कह रहे थे।